Advertisement
01 October 2021

क्या अब वापस ले लिया जाएगा कृषि कानून? सीएम चन्नी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, प्रधानमंत्री ने कह डाली ये बात

ट्विटर

पंजाब कांग्रेस में मचे सियासी तूफान के बीच राज्य के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राजधानी दिल्ली में मुलाकात की। बताया जा रहा है कि पीएम आवास पर दोनों के बीच मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री के साथ सौजन्य भेंट थी, अच्छे माहौल में बातचीत हुई। मैंने उनसे तीन बिल का झगड़ा खत्म करने के लिए कहा है उन्होंने कहा कि वो भी इसका हल ढूंढना चाहते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने यह भी बताया कि पंजाब में धान की खरीद 1 अक्टूबर से शुरू होती है लेकिन इस बार केंद्र सरकार ने इसे 10 अक्टूबर किया है। मैंने इसे अभी शुरू कराने का अनुरोध किया है। हालांकि मुलाकात से पहले ही यह बताया जा रहा था कि सीएम चन्नी प्रधानमंत्री मोदी से एक अक्टूबर से राज्य में धान की खरीद स्थगित करने के केंद्र के पत्र को वापस लेने के संबंध में मुलाकात करने पहुंचे।

 

Advertisement

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने यह भी बताया, ‘मैंने पीएम से यह भी अनुरोध किया कि करतारपुर कॉरिडोर, जिसे कोविड-19 महामारी के कारण बंद कर दिया गया था, को जल्द से जल्द फिर से खोला जाना चाहिए’।

बता दें कि पंजाब कांग्रेस में संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कैप्टन अमरिंदर को पहले इस्तीफा देना पड़ा, जिसके बाद सीएम चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया। वहीं, अब नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर पार्टी के राजनीतिक संकट को और गरमा दिया है।

वहीं, यह भी बता दें कि सिद्धू और पूर्व सीएम अमरिंदर के बीच बीते कई महीनों से रार छिड़ी है। यही वजह है कि सीएम अमरिंदर सिंह को इस्तीफा देना पड़ा। इसको लेकर अब राहुल गांधी और कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं।

नटवर सिंह ने बयान दिया है कि कांग्रेस पार्टी मुश्किल में है। सिर्फ तीन लोग फैसला ले रहे हैं। जिन्होंने कैप्टन अमरिंद को हटाने का फैसला किया उनके पास कोई पद नहीं है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने कैप्टन को हटाने का फैसला किया। वहीं, अब कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। कैप्टन ने कहा है कि वो कांग्रेस में नहीं रहेंगे। पार्टी में उन्हें अपमानित होना पड़ा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab CM Charanjit Singh Channi, PM Narendra Modi, three agricultural laws, Delhi, Punjab Politics, Punjab Congress
OUTLOOK 01 October, 2021
Advertisement