Advertisement
30 June 2018

मंदसौर रेप पर बोले सीएम शिवराज, ‘मानवाधिकार इंसानों के लिए है, शैतानों के लिए नहीं’

ANI

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में आठ साल की मासूम के साथ हुए रेप के बाद राज्य सहित देश भर के लोगों में आक्रोश है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा है, ‘मानवाधिकार इंसानों के लिए हैं, शैतानों के लिए नहीं।‘

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले ही आरोपियों को फांसी दिलाने की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि हर किसी के लिए मंदसौर की घटना सदमा पहुंचाने वाली है। हम सभी चाहते हैं कि इस तरह के संगीन अपराधों को अंजाम पहुंचाने वालों को फांसी पर लटकाया जाना चाहिए। मानवाधिकार भी इंसानों के लिए बने हैं न कि शैतानों के लिए। जल्द ही मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट से निपटाया जाएगा।

इससे पहले इस मामले में कांग्रेस ने शिवराज सिंह सरकार को कठघरे में खड़ा किया है तथा जांच पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है तथा राहुल गांधी ने सभी से एकजुट होकर लड़ने की अपील की है।

Advertisement

मंदसौर में 26 जून को स्कूल की छुट्टी के बाद आठ साल की बच्ची को अगवा कर रेप किया गया और फिर बच्ची का गला रेतकर हत्या की भी कोशिश की गई। बच्ची के साथ काफी हैवानियत की गई थी उसके शरीर पर जगह-जगह दांत काटने के निशान हैं। फिलहाल बच्ची का इलाज इंदौर में चल रहा है। मामले में पुलिस ने दो आरोपिओं को गिरफ्तार कर लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Human rights, humans, devils, shivraj singh chouhan
OUTLOOK 30 June, 2018
Advertisement