Advertisement
18 October 2020

कोश्यारी के सेक्युलर वाले बयान पर शिवसेना को मिला अमित शाह का साथ, संजय राउत ने किया स्वागत

File Photo

शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिए एक बयान का स्वागत किया है जिसमें शाह ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्य में पूजा स्थलों को फिर से खोलने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में बेहतर शब्द चुन सकते थे।

राउत ने एक टीवी चैनल से बातचीत में यह भी कहा कि शाह के बयान के बाद शिवसेना ने इस मुद्दे को छोड़ दिया है। कोश्यारी ने हाल ही में ठाकरे को राज्य में धर्मस्थलों को फिर से खोलने के लिए पत्र लिखा था और पूछा था कि क्या शिवसेना अध्यक्ष अचानक से धर्मनिरपेक्ष हो गये। इसके बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गये थे।

शाह ने शनिवार को एक समाचार चैनल से कहा, ‘कोश्यारी बेहतर शब्द चुन सकते थे।’ इस पर राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शाह देश के गृह मंत्री हैं और जिम्मेदारी तथा सावधानी से बोलते हैं। 

Advertisement

उन्होंने कहा कि राज भवन और राज्यपाल का कार्यालय संवैधानिक संस्थाएं हैं और गृह मंत्रालय के कार्य क्षेत्र में आते हैं।

शिवसेना नेता ने कहा, ‘मुख्यमंत्री के जवाब के बाद राज्यपाल का पत्र अनावश्यक विवाद था और हमने इसे शुरू नहीं किया था। हम केंद्रीय गृह मंत्री के रुख से संतुष्ट हैं और हमारी नाराजगी की वजह समझने के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।’

राउत ने इस तरह की अटकलों को खारिज कर दिया कि शाह शिवसेना को लेकर नरमी बरत रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘इसमें कुछ राजनीतिक नहीं है। शाह ने जो बोला, वह संविधान के अनुरूप है।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Home Minister, Amit Shah, Udhhav Thackeray, Governor Bhagat Singh Koshyari, भगत सिंह कोश्यारी, अमित शाह, उद्धव ठाकरे, गृह मंत्री
OUTLOOK 18 October, 2020
Advertisement