Advertisement
27 February 2021

कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं; गुजरात निकाय चुनाव में हार के बाद हार्दिक का नेतृत्व पर सवाल, कहा- मुझे नीचे करना चाहते

File Photo/ PTI

गुजरात में हुए नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अब अंदरूनी रार सामने आ रही है। कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि पार्टी के नेता उन्हें नीचे लाना चाहते हैं। पटेल ने पार्टी नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी ने उनके लिए सार्वजनिक कार्यक्रम भी आयोजित नहीं किए गए। हार्दिक पटेल का कहना है कि पार्टी अब उन्हें वो जगह नहीं दे रही है। 

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पटेल ने कहा है कि कांग्रेस की स्टेट यूनिट ने स्थानीय निकाय चुनावों से पहले उनके लिए एक भी जनसभा का आयोजन नहीं किया। पटेल ने ये भी कहा है कि अगर अहमद पटेल होते तो वो बीजेपी को 219 सीटें बिना चुनाव लड़े नहीं जीतने देतें।

एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक पटेल ने कहा कि गुजरात में साल 2015 में तालुका, जिला या नगरपालिका, महानगरपालिका के परिणाम केवल कोटा आंदोलन के कारण थे और ये कांग्रेस पार्टी को स्वीकार करना होगा। उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि पार्टी नेताओं को उन लोगों को समझने की जरूरत है जो आंदोलन से आए हैं क्योंकि हम दौरा कर रहे हैं। आज भी, मेरे दौरे लगातार जारी हैं। एक भी यात्रा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तय नहीं की है। फिर भी मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए लगातार दौरे कर रहा हूं।“ पटेल ने कहा है कि कोई पार्टी को मजबूत करने का काम करे या ना करे। लेकिन वो कर रहे हैं।   

Advertisement

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hardik Patel, Gujarat Congress, हार्दिक पटेल, गुजरात, कांग्रेस
OUTLOOK 27 February, 2021
Advertisement