Advertisement
29 October 2022

गुजरात चुनाव: कांग्रेस के चेन्नीथला बोले- उम्मीदवार चयन प्रक्रिया जारी, 4 नवंबर को दिल्ली में होगी बैठक

file photo

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीथला ने शनिवार को कहा कि इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया के तहत चार नवंबर को दिल्ली में एक बैठक होगी।

चेन्नीथला आगामी राज्य चुनावों के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष हैं। अन्य दो सदस्य महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शिवाजीराव मोघे और दिल्ली के पूर्व विधायक जय किशन हैं, जबकि पार्टी के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, राज्य इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखराम राठवा पदेन सदस्य हैं।

केरल के विधायक ने विश्वास जताया कि कांग्रेस सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने और गुजरात में सरकार बनाने के लिए तैयार है।

Advertisement

चेन्नीथला ने संवाददाताओं से कहा, "एक बैठक हुई (राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ दिल्ली में) और दूसरी बैठक 4 नवंबर को होगी। काम सुचारू रूप से चल रहा है। (उम्मीदवारों की सूची) कब घोषित किया जाए, इस पर फैसला लिया जाएगा।" गुजरात में अपनी पिछली बैठकों में, चेन्नीथला ने कहा था कि कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण में युवाओं और महिलाओं को प्राथमिकता देगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 29 October, 2022
Advertisement