Advertisement
31 March 2019

सरकारी कर्मचारी कर रहा भाजपा का प्रचार, विपक्ष का विरोध

भाजपा के चौकीदार कैंपेन का असर लोगों के दिलों दिमाग पर होने लगा है। संतकबीरनगर जिले में एक सरकारी कर्मचारी के भाजपा के प्रचार करने का मामला प्रकाश में आया है। कर्मचारी ने प्रधानमंत्री से प्रेरित होकर सोशल मीडिया पर खुद को चौकीदार घोषित किया है। साथ ही विरोधी दलों के नेताओं पर निशाना भी साध रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दिनों मैं भी चौकीदार अभियान की शुरूआत की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि जो भी गरीबी, भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराईयों से लड़ रहे हैं, वह सभी चौकीदार हैं। भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर शख्स चौकीदार है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम पांच बजे देश के विभिन्न 500 स्थानों पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के माध्यम से लोगों से सीधा संवाद करने वाले हैं। इसके लिए भाजपा ने देश भर में बड़ी तैयारी की है।

प्रधानमंत्री के इसी कैंपेन से प्रभावित होकर संतकबीरनगर जिले के सदर विकास खण्ड खलीलाबाद में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी अनिल सिंह ने अपने फेसबुक वाल पर चौकीदार अनिल सिंह लिख दिया है। इसके अलावा वह विरोधी दलों के नेताओं का अपनी पोस्टों के माध्यम से फेसबुक पर विरोध कर रहा है तो भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लिख रहा है। चूंकि देश में आम चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू है। साथ ही सरकारी कर्मचारी होने के कारण उनका यह कृत्य नियमावली के विपरीत है।

Advertisement

कर्मचारी ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा है कि ‘सिर्फ वोट बैंक और तुच्छ सत्ता के लिए समाजवाद के पुरोधा डा. लोहिया की आत्मा को मार दिया 'अ'समाजवादियों!, कांग्रेसवाद का विरोध कर डा. लोहिया ने समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाया। आपने क्या किया बेशर्मों? डा. साहब के सिद्धांतों को तिलांजलि देकर सिर्फ सत्ता के लिए उसी कांग्रेस के साथ महामिलावटी ठगबंधन बनाने को बेचैन हो। ये भी भूल गए इसी अलोकतांत्रिक कांग्रेस ने अंग्रेजों से ज्यादा बार आपके पितृ पुरुष श्रध्देय लोहिया को जेल भेजा था। आपके कुसंस्कारी और पंचसितारा समाजवाद को देखकर डा. लोहिया की आत्मा आज बिलखती होगी। जब आप डॉक्टर साहब के साथ छल कर सकते हो, तो जनता समझ रही है कि आप सत्ता सुख के लिए देश और देशवासियों को कभी भी गिरवी रख सकते हो।’

इस बारे में डीएम रवीश कुमार का कहना है कि मामले की जानकारी कल रात में हुई थी। सीडीओ को जांच करने के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: loksabha, Congress, चुनाव, लोकसभा, government employee promoting the BJP
OUTLOOK 31 March, 2019
Advertisement