Advertisement
23 May 2018

चिदंबरम का दावा, 25 रुपये लीटर तक सस्ता किया जा सकता है पेट्रोल

File Photo

पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रही पेट्रोल की कीमतों पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने बुधवार को तीन ट्वीट कर पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। चिदंबरम ने पिछले कई दिनों से हिंदी में ट्वीट करना भी शुरू किया है।

चिदंबरम ने आरोप लगाया कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट की वजह से केंद्र सरकार प्रति लीटर पेट्रोल पर 15 रुपये बचा रही है। इसके अलावा केंद्र सरकार हर लीटर पेट्रोल पर 10 रुपए का अतिरिक्त कर लगाती है।

उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार को पेट्रोल पर 25 रु/लीटर का मुनाफा मिलता है। इस पैसे पर सीधे तौर पर आम आदमी का अधिकार है| ऐसे में पेट्रोल कीमतों में 25 रु/लीटर की कटौती सम्भव है| लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी। वो पेट्रोल की दरों में 1 या 2 रु/लीटर की कटौती करके जनता की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास करेगी।’

Advertisement

देश में पेट्रोल की कीमतें अब तक के उच्चतम स्तर पर हैं। बुधवार को दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 77 रुपए के पार पहुंच गई। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 30 पैसे बढ़कर 77.17 रुपए पहुंच गया। वहीं, बुधवार को मुंबई में पेट्रोल के दाम 84.99 रुपए, कोलकाता में 79.83 रुपए और चेन्नई में 80.11 रुपए प्रति लीटर हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: p chidambaram, petrol prices, 25 rupees per litre reduction, petrol diesel price hike
OUTLOOK 23 May, 2018
Advertisement