Advertisement
28 May 2021

कोरोना पर बोले मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ- भारत महान नहीं, बदनाम है

FILE PHOTO

कोरोना वायरस के एक वेरिएंट को भारतीय कहने को लेकर विवादों में आए अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ब कहा है कि भारत महान नहीं, बदनाम है। कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के लोगों पर सभी देशों ने बैन लगा दिया है, यहां के लोग नहीं आ सकते। इसके लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार है।

शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा, "छवि इतनी बिगड़ी हुई है कि मैं तो कह रहा हूं, भारत महान नहीं भारत बदनाम है। सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते।"

उन्होंने कहा, "मुझे किसी ने न्यूयॉर्क से फोन किया कि भारत के लोग जो टैक्सी चलाने वाले हैं, उनकी टैक्सी में कोई बैठने को तैयार नहीं। ऐसा बदनाम किया है अपने देश को।" उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी कहते थे कि हमने कोविड की लड़ाई जीत ली है। हम विश्व की फार्मेसी हैं और आज कह रहे हैं कि ग्लोबल टेंडर निकालो, वैक्सीन लाओ।"

Advertisement

बता दें कि हाल ही में बीजेपी ने कोविड-19 महामारी को लेकर कमलनाथ के खिलाफ लोगों में भय फैलाने के आरोप में पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 54 के तहत यह प्राथमिकी दर्ज की है। एफआईआर दर्ज होने के बाद कमलनाथ ने कहा था, ‘‘शिवराज सरकार चाहती है कि मैं चुप रहूं , जनता की आवाज़ ना उठाऊं , उनके हक की लड़ाई ना लड़ूं, लेकिन मै चुप नहीं बैठूंगा, जीवन की आख़िरी सांस तक जनता के हित की लड़ाई लड़ता रहूंगा, कोई एफ़आईआर मुझे दबा नहीं सकती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former, CM, Madhya Pradesh, Kamal Nath, Corona, India, great, infamous
OUTLOOK 28 May, 2021
Advertisement