Advertisement
08 April 2024

शराब घोटाले में अब AAP के दुर्गेश पाठक को ईडी का समन, केजरीवाल के पीए से भी हुई पूछताछ

दिल्ली शराब नीति से संबंधित घोटाला केस में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक को तलब किया है। उन्हें आज ही पेश होने के निर्देश हैं। वहीं, ईडी ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार से भी इस मामले में पूछताछ की।

बताया जा रहा है कि कुमार का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है। साथ ही, आम आदमी पार्टी (आप) विधायक दुर्गेश पाठक को भी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

बता दें कि  अरविंद केजरीवाल खुद इसी मामले में गत 21 मार्च से ईडी की हिरासत में हैं। उनकी जमानत याचिका पर भी दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस बीच उनके विधायक को ईडी का समन मिलना बड़े झटके तौर पर देखा जा रहा है। उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं, जबकि लोकसभा चुनाव 2024 सिर पर हैं।

Advertisement

हाल ही में दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना ने ईडी पर सवाल उठाए थे और कहा कि आने वाले कुछ महीनों में उन्हें, दुर्गेश पाठक, सौरभ भारद्वाज समेत कई आप नेताओं को गिरफ्तार किया जाएगा। आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाए थे कि भाजपा आम आदमी पार्टी को खत्म करने की साजिश रच रही है। भाजपा ने उन्हें ऑफर किया है कि वे भाजपा जॉइन कर लें, नहीं तो जेल जाने के लिए तैयार रहे। उन्होंने भाजपा पर आप नेताओं को खरीदने की कोशिश करने के आरोप भी लगाए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Excise policy, ED questions, Arvind Kejriwal's PA, summons AAP MLA, Durgesh Pathak
OUTLOOK 08 April, 2024
Advertisement