Advertisement
13 July 2021

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने की राहुल गांधी से मुलाकात, प्रियंका गांधी और हरीश रावत भी रहे मौजूद

ANI

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान मीटिंग मे  प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर पंजाब को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

सूत्रों की माने तो पंजाब को लेकर पार्टी में कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं। इससे पहले प्रशांत किशोर कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिले थे। प्रियंका गांधी को लखनऊ जाना था लेकिन उनका लखनऊ का दौरा 2 दिन के लिए टल गया है।

पिछले कुछ महीने पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया था। इसके बाद किशोर ने विधायकों और अधिकारियों के साथ बैठकें की थी। चुनावी राज्य पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस कलह से जूझ रही ह।  इसे खत्म करने को लेकर कई दौर की बैठकें हो चुकी है लेकिन हल नहीं निकला।

Advertisement

हाल में सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बिजली सहित विभिन्न मुद्दों पर मोर्चा दिया था। सिद्धू का कहना था कि गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए भी ठोस कदम  नहीं उठाए गए।

प्रशांत किशोर ने पिछले महीने तीन बार एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी।थ इन बैठकों ने विपक्षी दलों के बीजेपी के खिलाफ तीसरा मोर्चा बनाने के लिए एक साथ आने की अटकलों को हवा दे दी थी। वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में प्रशांत किशोर तृणमूल कांग्रेस की और तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं।  आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लिए भी वह रणनीति बना चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Election, strategis, t Prashant Kishor, Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi, Harish Rawat, congress
OUTLOOK 13 July, 2021
Advertisement