Advertisement
02 May 2019

राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट, अमित शाह को बताया था हत्या का आरोपी

File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत पर जांच करते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें क्लीन चिट दे दी गई है। मध्यप्रदेश के जबलपुर के सिहोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के संबंध में भाजपा द्वारा चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी। राहुल गांधी ने इस भाषण में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया था।

'आचार संहिता का उल्लंघन नहीं'

इस पर चुनाव आयोग ने कहा कि डीईओ जबलपुर द्वारा भेजे गए भाषण की पूरी लिखित प्रतिलिपि की विस्तार से जांच की गई, आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के परीक्षण के बाद, जांच में यह साफ हुआ है कि इसमें आदर्श आचार संहिता का ऐसा कोई उल्लंघन नहीं किया गया है।

Advertisement

पीएम मोदी को मिल चुकी है क्लीन चिट

हाल ही में चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर नोटिस जारी किया है। दरअसल, राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के शहडोल में एक रैली में कहा था कि 'नरेंद्र मोदी ने एक नया कानून बनाया है, जिसमें एक लाइन है कि आदिवासियों को गोली मारी जा सकती है।' निर्वाचन आयोग ने इस बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है और आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष से 48 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है। इससे पहले चुनाव आयोग ने दो भाषणों पर पीेएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: EC, Rahul Gandhi, Amit Shah, bjp president
OUTLOOK 02 May, 2019
Advertisement