Advertisement
08 October 2016

मोदी के खिलाफ दलाली शब्द के इस्तेमाल पर राहुल फंसे, मानहानि का केस दर्ज

गूगल

चंदौली के स्थानीय वकील सदानंद सिंह ने मुख्य न्यायिक मेजिस्ट्रेट की अदालत में भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि के लिए दंड) के तहत आवेदन किया है। इस शिकायत पर सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी। शिकायत में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ राहुल की टिप्पणी जिसमें दलाली शब्द का इस्तेमाल किया गया है उससे खुद उन्हें और अन्य देशवासियों को बेहद दुख पहुंचा है। सिंह ने आरोप लगाया कि जिस वक्त सैनिक देश के मान के लिए अपनी जान का बलिदान दे रहे हैं उस समय ऐसे नेता ऐसी घटिया राजनीति कर रहे हैं और विवादस्पद टिप्पणियां कर रहे हैं। सिंह ने कहा, राजनेता ऐसे बयान देकर सस्ती सियासत कर रहे हैं। राहुल की यह टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है, जिससे उनके साथ-साथ बड़ी संख्या में हिन्दुस्तानियों की भावनाएं आहत हुई हैं। सिंह का यह भी कहना है कि मोदी उनके गुरू और प्रेरणास्रोत हैं और राहुल की टिप्पणी से उन्हें काफी तकलीफ हुई है।

अपनी शिकायत में सिंह ने राहुल की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इसका इरादा मोदी की लोकप्रियता को नुकसान पहुंचाना है। गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को राहुल गांधी ने देवरिया से दिल्ली की अपनी किसान यात्रा की समाप्ति के बाद मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, जिन्होंने हिंदुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किए हैं, उनके खून के पीछे आप (मोदी) छिपे हैं। उनकी आप दलाली कर रहे हो। ये बिलकुल गलत है। राहुल के इस आरोप के बाद सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से भी जमकर जवाब दिया गया। कांग्रेस उपाध्यक्ष के इस बयान ने देश की राजनीति को बेहद गर्मा दिया जिसके बाद से दोनों ही पार्टियों के बीच आरोपों प्रत्यारोपों का दौर चल पड़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस उपाध्यक्ष, राहुल गांधी, मानहानि, शिकायत, उत्तर प्रदेश, लक्षित हमला, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, दलाली, सदानंद सिंह, कांग्रेस, भाजपा, Congress Vice President, Rahul Gandhi, Defamation, Complaint, UP, Surgical Strike, PM, Narendra Modi, Broking, Sadanand Singh, Con
OUTLOOK 08 October, 2016
Advertisement