Advertisement
17 November 2018

राजस्थानः कांग्रेस ने वसुंधरा के सामने मानवेंद्र सिंह को उतारा मैदान में

ANI

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसी के साथ कुल 200 सीटों में से 184 उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी ने कर दी है। कांग्रेस ने झालरापाटन से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने मानवेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है।

झालावाड़ की झालरापाटन सीट से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने खुद पर्चा भर दिया है। उनके सामने कांग्रेस ने कभी भाजपा के बड़े नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को उतार कर दांव खेला है। सितंबर महीने में ही मानवेंद्र बाड़मेर की एक रैली में 'एक ही भूल, कमल का फूल' कहते हुए कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस मानवेंद्र के बहाने भाजपा के पारम्परिक राजपूत वोट में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। अब झालरापाटन में चुनावी मुकाबला दिलचस्प हो सकता है।

जसवंत सिंह की बाड़मेर इलाके में एक पहचान रही है लेकिन उनके बेटे मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में जाने के बाद बाड़मेर की राजनीतिक परिस्थितियां बदल गईं। मानवेंद्र सिंह बाड़मेर के शिव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक थे। 

Advertisement

पहली लिस्ट में थे कई दिग्गज नेता 

इससे पहले कांग्रेस ने खासी मशक्कत के बाद उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में कुल 152 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया। इसमें तमाम दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के नाम शामिल हैं। राजस्थान विपक्ष के नेता सचिन पायलट टोंक से और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सरदारपुरा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

 देखें यहां लिस्ट, कौन कहां से उम्मीदवारः

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Manvendra Singh, contest, against, Rajasthan, CM, Vasundhara, assembly
OUTLOOK 17 November, 2018
Advertisement