Advertisement
22 November 2022

सत्येंद्र जैन के वीडियो में दिख रहे मालिशिया पर कांग्रेस ने आप पर साधा निशाना, कहा- सड़ी-गली पार्टी की मिसाल

file photo

नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोपी एक मालिशिया से जेल में मालिश कराने वाले दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर उठे विवाद के बीच कांग्रेस ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल नीत आप पर निशाना साधा और इसे ‘‘सड़ा हुआ और बीमार पार्टी’’ करार दिया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि वीडियो में दिख रहे मालिशिया को उनकी बेटी से रेप के आरोप में तिहाड़ जेल में रखा गया है।"मालिश करने वाला अपनी बेटी से बलात्कार के आरोप में जेल में बंद है। पूरी दुनिया साफ-सुथरी राजनीति करने का दावा करने वालों का असली चेहरा देख रही है।" राजनीति का यह रूप आपने हिंदी फिल्मों में भी नहीं देखा होगा।

उसी प्रेसर में बोलते हुए, गुजरात कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग (ईसी) सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर काम कर रहा था। ठाकोर ने दावा किया कि राज्य सरकार की मशीनरी भाजपा का पक्ष ले रही है और विपक्षी दल के लिए प्रचार करने में बाधा पैदा कर रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को चुनाव आयोग के साथ उठाया जाएगा "कई उदाहरणों के साथ कि कैसे सत्ताधारी पार्टी की इकाइयां कांग्रेस के समर्थकों को धमकाने के लिए पैरोल पर शराब तस्करों की रिहाई में मदद कर रही हैं"। ठाकोर ने दावा किया कि हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सोमवार को राहुल गांधी की रैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेताओं को सूरत से महुवा ले जाने के लिए दो हेलीकॉप्टरों में से एक की अनुमति रद्द कर दी।

उन्होंने आरोप लगाया, ''इसका मतलब है कि चुनाव आयोग भाजपा और प्रधानमंत्री के निर्देश पर काम करता है।'' ठाकोर ने दावा किया कि कांग्रेस ने सूरत से महुवा (राहुल गांधी की रैली के लिए) अपने नेताओं को दो हेलीकॉप्टरों में उड़ान भरने की अनुमति मांगी थी, लेकिन अंतिम समय में एक हेलीकॉप्टर की अनुमति रद्द कर दी गई।

उन्होंने कहा, "पहले तो उन्होंने कहा नहीं, लेकिन हमने अनुरोध किया और चुनाव आयोग को सूचित किया, जिसके बाद उन्होंने हेलीकॉप्टरों को अनुमति दी। जब हम हवाईअड्डे पहुंचे, तो हमें केवल एक हेलिकॉप्टर के लिए अनुमति मिली और दूसरे (हेलीकॉप्टर) के लिए अनुमति रद्द कर दी गई।" उन्होंने इसका कारण पीएम और एचएम के कार्यक्रमों का हवाला दिया।

उन्होंने कहा कि एक घंटे के भीतर अनुमति रद्द करने का मतलब है कि चुनाव आयोग भाजपा और प्रधानमंत्री से निर्देश लेता है। "यह हमारा आरोप है"।ठाकोर ने आरोप लगाया कि हवाई अड्डे के अधिकारियों ने दर्जनों भाजपा नेताओं को एक मंत्री की अगवानी करने की अनुमति दी जबकि नियम 3-4 व्यक्तियों से अधिक की अनुमति नहीं देता है।

उन्होंने कहा, "राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चार्टर्ड विमान को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पार्क करने की अनुमति नहीं दी गई और इसे वडोदरा जाने के लिए मजबूर किया गया।" ठाकोर ने यह भी आरोप लगाया कि राजकोट के आयुक्त ने बैनर लगाने के लिए शहर में बिजली के खंभों का उपयोग करने के लिए निविदाएं जारी कीं, जो "चुपचाप" भाजपा के पक्ष में थे।

उन्होंने कहा, "ग्रामीण इलाकों में हमारे उम्मीदवार प्रचार कर रहे हैं। कई जगहों से हमें शिकायत मिली है कि मैदान का उपयोग करने के लिए सरपंच से अनुमति लेनी होती है और भाजपा से जुड़े सरपंच उन्हें अनुमति देने से इनकार कर रहे हैं।" कांग्रेस नेता ने आगे आरोप लगाया कि चुनाव में पार्टी की मदद करने और कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों को वोट डालने से रोकने के लिए धमकाने के लिए स्थानीय भाजपा इकाइयों की मदद से कई स्थानों पर शराब तस्करों को जेलों से 15-30 दिनों के पैरोल पर रिहा किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 November, 2022
Advertisement