Advertisement
03 April 2017

ईवीएम में गड़बड़ी : एमपी में बांधवगढ़ पर भी आयोग ध्‍यान दे

google

कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा उपचुनाव के लिए हाल ही में किये गये डेमो से साबित हो गया कि इलेक्‍ट्रानिक वोटिंग मशीन :ईवीएम: का बटन दबाने पर भाजपा को ही वोट मिलता है।

छिंदवाड़ा के सांसद कमलनाथ ने मीडिया को दिए साक्षात्कार में कहा कि अटेर में जो कुछ सामने आया है उससे यह साबित हो गया है कि ईवीएम का बटन दबाने से वोट भाजपा को ही मिलता है।

उन्होंने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है और जांच होने के बाद सच्चाई जनता के सामने आ जाएगी।

Advertisement

कमलनाथ ने बताया कि हाल ही में हुए उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में ईवीएम मशीनों में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा और पार्टी के अन्य नेताओं ने निर्वाचन आयोग से चर्चा की है।

उन्होंने कहा, हमने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि इस मामले की गहनता से जांच की जाए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, यह आम नागरिकों और मतदाताओं के साथ धोखा है।

मध्यप्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार की व्यवस्था बनाई है। इसका हम विरोध करेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश की व्‍यवस्‍था खराब होने के कारण बाहर के लोग यहां निवेश करने नहीं आ रहे हैं, जिसके कारण रोजगार के अवसर कम हुए हैं। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश की आम जनता परेशान है।

कमलनाथ ने कहा कि ईवीएम में कथित रूप से की गई गड़बड़ी से भाजपा की कलाकारी की राजनीति सामने आ गई है।

प्रदेश के तीन दिन के दौरे पर आये कमलनाथ ने उमरिया जिले स्थित बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की उम्मीदवार सावित्री सिंह के लिए चुनाव प्रचार भी किया।

इस बीच, सांसद विवेक तन्खा ने अटेर विधानसभा उपचुनाव के लिए किए गये डेमो के दौरान ईवीएम में सामने आई गड़बड़ी को बांधवगढ़ से भी जोड़ा और चुनाव आयोग से शिकायत की बात कही।

अटेर एवं बांधवगढ़ विधानसभा सीटों पर नौ अप्रैल को उपचुनाव होना है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कमलनाथ, बांधवगढ़, उप चुनाव, कांग्रेस, भाजपा, ईवीएम, kamalnath, bandhawgarh, by election
OUTLOOK 03 April, 2017
Advertisement