Advertisement
29 June 2018

कांग्रेस का मोदी से सवाल, 'आपकी नाक के नीचे स्विस बैंकों में काला धन किसने जमा किया?'

File Photo

कांग्रेस ने स्विस बैंक में भारतीयों का 50 फीसदी पैसा बढ़ने पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस ने पूछा है, ‘मोदी जी नोटबंदी तो फेल हो ही गई, आपके वादे और दावे भी बुरी तरह से फेल हो गए हैं। अब तो बता दीजिये कि आपकी नाक के नीचे ये काला धन स्विस बैंकों में किसने जमा किया?’

शुक्रवार को कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने मोदीजी के प्रधानमंत्री बनने से पहले का एक वीडियो दिखाते हुए निशाना साधा। इस वीडियो में वह कह रहे हैं की डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है और यह सब केंद्र की भ्रष्ट सरकार के कारण हो रहा है। जो सवाल नरेन्द्र मोदी जी ने हमारी सरकार से पूछा था, तो क्या उन्हीं सवालों का जवाब प्रधानमंत्री मोदी जी देंगे? जब वो विपक्ष में थे तो कहा था कि हमारी सरकार आयेगी तो एक डॉलर को 40 रुपये के बराबर लाने का काम करेंगे। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि अब डॉलर का क्या हाल है। डॉलर आज 70 रुपये के करीब चला गया है। 70 सालों में पहली बार यदि रुपये में इतनी गिरावट हुई है तो इनके राज में हुई है। जब नरेंद्र मोदी विपक्ष में थे, तब वह तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते थे, तब क्या हम भी ऐसा ही करें। पीएम ने प्रचार के दौरान लोगों के खाते में 15 लाख रुपये डालने का वादा किया था  लेकिन सत्ता में आए तो यह जुमला बन गया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि सरकार ने काला धन वापस लाने का वादा किया था लेकिन स्विस बैंक के जो आंकड़े आए हैं उसमें भारतीयों के पैसे की 50 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। क्या प्रधानमंत्री इसका जवाब देंगे?

देश के लोगों के 70 हजार करोड़ रुपये छोटा मोदी, विजय माल्या जैसे लोग इनके राज में लेकर भाग गये। और प्रधानमंत्री जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं जितने लोग इस देश के भगोड़े हैं उन सबका प्रधानमंत्री जी से और इनके करीबियों से साफ संबंध हैं। जिसने चौकीदारी की बात की थी, उसी की चौकीदारी में देश का क्या हाल हुआ है ये सबको मालूम हो चुका है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज बैंकों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है और एनपीए दस लाख करोड़ तक बढ़ गया है और अगले साल यह 15 लाख करोड़ हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: congress, question, government, black money, deposited, swiss bank
OUTLOOK 29 June, 2018
Advertisement