Advertisement
28 October 2020

कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में जमीन खरीद संबंधी कानून में बदलाव का किया विरोध, कहा- मनमानी कर रही मोदी सरकार

कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में भूमि खरीद संबंधी कानून में बदलाव कर देश के हर नागरिक को वहां जमीन खरीदने की इजाजत देने का विरोध करते हुए कहा है कि मोदी सरकार मनमानी कर लोगों पर उनकी इच्छा के विरुद्ध कानून थोप रही है।


कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा की जम्मू कश्मीर को लेकर पार्टी का स्पष्ट मत रहा है और पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्य समिति में भी इस पर चर्चा हुई है। पार्टी ने हमेशा कानून थोपने के खिलाफ रही है और जम्मू कश्मीर में भी जमीन सम्बन्धी कानून में बदलाव के निर्णय का पार्टी विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित राज्य का दर्जा देने और वहां जमीन खरीदने संबंधी कानून में संशोधन का विरोध करती है। इस संबंध में पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारक संस्था में भी विचार-विमर्श हुआ था और वहां भी इसका विरोध किया गया और वह भी आज उसी उसको दोहरा रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि भूमि संबंधी कानून में जम्मू कश्मीर के भू मालिकों को वह भी सुरक्षा प्रदान नहीं की गई है जो हिमाचल, उत्तराखंड तथा अन्य पर्वतीय राज्यों के लोगों को हासिल है। उनका कहना था की केन्द्र सरकार बिना विचार विमर्श के कानून लागू करती है और जम्मू कश्मीर में भूमि संबंधी कानून में संशोधन को लेकर भी उसने यही काम किया है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, जम्मू कश्मीर, जमीन खरीद संबंधी कानून, जम्मू कश्मीर भूमि कानून, Congress, Jammu kashmir land law, Jammu and Kashmir
OUTLOOK 28 October, 2020
Advertisement