Advertisement
28 August 2024

राहुल गांधी की कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने की सराहना, कहा- ‘पीएम इन वेटिंग’ होता है नेता प्रतिपक्ष

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने जनता के मुद्दे उठाने और मणिपुर जैसे मामलों में ‘‘मरहम’’ लगाने के लिए राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि हर नेता प्रतिपक्ष ‘‘पीएम इन वेटिंग’’ होता है।

राहुल, हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बाद संसद के निचले सदन में नेता प्रतिपक्ष बने हैं। तिवारी ने ‘पीटीआई’ के विशेष कार्यक्रम ‘@4पार्लियामेंट स्ट्रीट’ में समाचार एजेंसी के संपादकों के साथ बातचीत के दौरान राहुल गांधी की सराहना की।

यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, ऐसे में क्या अब उन्हें भावी प्रधानमंत्री के रूप में देखा जा रहा है, तिवारी ने कहा, ‘‘हर नेता प्रतिपक्ष ‘पीएम इन वेटिंग’ होता है...। जहां तक राहुल गांधी का सवाल है, उनके भाषणों को पूरे देश में बहुत पसंद किया गया है, उन्होंने ऐसे मुद्दे उठाए हैं जो लोगों के दिल और दिमाग के करीब हैं।’’

Advertisement

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता के रूप में राहुल गांधी ने जो यात्राएं कीं, यहां तक कि मणिपुर जैसे जगहों की, जहां ‘‘मरहम’’ लगाने की आवश्यकता थी, वहां मरहम भी लगाया। तिवारी ने कहा कि यह वास्तव में राहुल गांधी की ‘‘परिपक्वता’’ का भी प्रमाण है।

लोकसभा में 10 साल के अंतराल के बाद यह पहली बार है जब एक नेता प्रतिपक्ष है, क्योंकि सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के पास 16वीं और 17वीं लोकसभा में इस पद के लिए दावा करने को लेकर आवश्यक 10 प्रतिशत सदस्य नहीं थे।

राहुल इस बार लोकसभा में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इससे पहले, वह तीन बार अमेठी और एक बार वायनाड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader Manish Tewari, Rahul Gandhi, Leader of Opposition, 'PM in waiting'
OUTLOOK 28 August, 2024
Advertisement