Advertisement
24 October 2021

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौथरी ने TMC पर साधा निशाना, कहा - ‘मोदी की बिचौलिया बन गई हैं ममता बनर्जी’

ANI

अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष की अगुआई को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस में चल रहा टकराव अब बढ़ता नजर आ रहा है। दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता बनर्जी बीजेपी की मदद कर रही हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि ममता बनर्जी मोदी का बिचौलिया बन रही हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि ऐसा लगता है कि उनके बीच एक समझौता है कि 'दिल्ली तुम्हारी, कोलकाता हमारी' अन्यथा वह कांग्रेस के बारे में बेकार की बातें नहीं करतीं।

इससे पहले  लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बोला ममता बनर्जी और उनकी पार्टी बीजेपी की ‘बी’ टीम की तरह काम करती है। इसलिए ममता बनर्जी की पार्टी बीजेपी की खिलाफत करती नहीं है। उनकी पार्टी के नेता सिर्फ कांग्रेस को कोसने का काम करते हैं।

Advertisement

संसद में कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली टीएमसी और कांग्रेस और कांग्रेस अब अलग हो गई है। विपक्ष को एकजुट करने और बीजेपी को रोकने के लिए कुछ महीने पहले सोनिया गांधी की अगुवाई में समान विचारधारा वाली पार्टी की वर्चुअल बैठक हुईं थी, जिसमे ममता बनर्जी ने भी हिस्सा लिया था लेकिन अब ऐसा लगता है की दोनो पार्टी के बीच रिश्ते सामान्य नहीं रहे।

दोनों पार्टी में दूरी उस दौरान से बढ़ने लगी थी जब टीएमसी ने कांग्रेस महिला विंग की अध्यक्ष को अपनी पार्टी में शामिल किया था, उसके बाद गोवा में भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को पार्टी में शामिल करा गोवा का चेहरा बना टीएमसी ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Adhir Ranjan Chowdhury, TMC, Mamata Banerjee, Modi, कांग्रेस, ममता बनर्जी
OUTLOOK 24 October, 2021
Advertisement