Advertisement
02 May 2024

'सनातन का अपमान कर हार की हताशा निकाल रही कांग्रेस': खड़गे के राम-शिव वाले बयान पर योगी आदित्यनाथ

भगवान राम और भगवान शिव पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी सनातन मान्यताओं का अपमान करके अपनी हार की निराशा निकाल रही है। 

एएनआई से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "वे (कांग्रेस) भारत की सनातन आस्था के साथ खेलकर अपनी हार की निराशा निकाल रहे हैं। चुनाव के दौरान ऐसे संवेदनशील मुद्दों को उठाकर कांग्रेस भारत की आस्था का अपमान करने की कोशिश कर रही है।"

उन्होंने कहा, "राम और शिव अलग नहीं हैं...भगवान राम स्वयं भगवान शिव की पूजा करते थे। दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। कांग्रेस की हकीकत सामने आ रही है। भारत की सनातन परंपरा का अपमान करना कांग्रेस की प्रवृत्ति है। इसे बदनाम करना, भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ करना है और यही बात कांग्रेस अध्यक्ष अपने भाषणों में भी कह रहे हैं।''

Advertisement

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के बयान पार्टी के पतन का संकेत देते हैं। उन्होंने कहा, "कांग्रेस की सच्चाई सामने आ रही है। भारत की सनातन परंपरा का अपमान करना...भारत की आस्था से खिलवाड़ करना। यही कांग्रेस का तरीका है। यूपी सीएम ने ये भी कहा कि कांग्रेस का पतन शुरू हो गया है। कांग्रेस के पतन की शुरुआत और मुझे उम्मीद है कि भगवान राम और भगवान शिव उन्हें कुछ सद्बुद्धि देंगे।"

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छत्तीसगढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए और कांग्रेस उम्मीदवार शिवकुमार डहरिया के समर्थन में वोट मांगते हुए कहा था, "यह उम्मीदवार शिवकुमार डहरिया हैं। उनका नाम शिवकुमार है - 'बराबर ये राम का मुकाबला कर सकता है' क्योंकि ये शिव है' मैं भी मल्लिकार्जुन हूं।'

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पार्टी पर फूट डालो और राज करो की नीति का भी आरोप लगाया। "कांग्रेस की नीति रही है बांटो और राज करो। और कांग्रेस अंग्रेजों की विरासत को आगे बढ़ा रही है...कांग्रेस ने जाति, धर्म, भाषा के नाम पर देश को बांटा है। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और भविष्य में भी ऐसा ही होगा।"

यूपी सीएम ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर निशाना साधते हुए कहा, ''अपने चुनावी घोषणापत्र में भी उन्होंने जाति के नाम पर समाज को बांटा है और फिर एससी, एसटी और ओबीसी का अधिकार अल्पसंख्यकों को देने की कोशिश कर रहे हैं.'' इसलिए कांग्रेस अपनी हार की हताशा हिंदुओं की आस्था से खेलकर निकाल रही है।”

उत्तर प्रदेश में सभी 7 चरणों में मतदान हो रहा है और चुनाव के नतीजे 2 जून को घोषित किए जाएंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ram shiva statement, mallikarjun Kharge, congress president, yogi adityanath
OUTLOOK 02 May, 2024
Advertisement