Advertisement
20 May 2024

कांग्रेस को उम्मीद है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारी संवैधानिक जिम्मेदारियां नहीं भूलेंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों से दबाव के सामने अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को नहीं भूलने की रविवार को अपील की और ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर संवैधानिक शपथ का अपमान करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव की एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह टिप्पणी की। यादव ने एक वीडियो साझा किया जिसमें एक व्यक्ति को भाजपा को कथित तौर पर “आठ बार” वोट देते हुए देखा जा सकता है।

उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, “अगर निर्वाचन आयोग को लगता है कि यह गलत है तो उसे कुछ कार्रवाई जरूर करनी चाहिए, नहीं तो… भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है।”

Advertisement

गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “अपनी हार सामने देखकर भाजपा जनादेश को झुठलाने के लिए सरकारी तंत्र पर दबाव बनाकर लोकतंत्र को लूटना चाहती है।”

उन्होंने लिखा, “कांग्रेस चुनावी ड्यूटी कर रहे सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करती है कि वे सत्ता के दबाव के सामने अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी न भूलें। वरना ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि आगे कोई भी ‘संविधान की शपथ’ का अपमान करने से पहले 10 बार सोचेगा।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Lok Sabha election duty, constitutional responsibilities, Rahul Gandhi
OUTLOOK 20 May, 2024
Advertisement