Advertisement
11 April 2016

कांग्रेस ने पंजाब के असंतुष्ट नेता जगमीत सिंह बरार को पार्टी से निकाला

गूगल

पार्टी के महासचिव और पंजाब मामलों के प्रभारी शकील अहमद ने कहा, आॅल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने पूर्व सांसद जगमीत सिंह बरार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निष्काषित कर दिया है।

उन्होंने ट्वीट के जरिये इसकी घोषणा की। इससे कुछ ही मिनट पहले उन्होंने बागी नेता बरार को ईमेल के जरिये एक पत्र भेजा और उन्हें बताया कि सार्वजनिक मंच पर पार्टी मामलों पर कुछ नहीं बालने के अपने वादे पर वह कायम नहीं रहे। अहमद ने कहा, मोबाइल फोन पर यह संदेश भेजने के बाद कि हाईकमान के सुझाव के बाद एेसा एक शब्द भी नहीं कहूंगा, आपने ट्वीट करना और प्रिंट एवं इलेक्ट्रिानिक मीडिया में बयान देना जारी रखा जो पंजाब में पार्टी के हितों के पूरी तरह से खिलाफ थे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस मुद्दे पर सभी आयामों पर विचार करने के बाद कार्रवाई करने का निर्णय किया है।

जब से अमरिन्दर सिंह को पंजाब प्रदेश कांग्रेस का प्रमुख बनाया गया तब से ही बरार उनके कटु आलोचक हो गए और यहां तक कि मुख्तसर में माघी मेले में आप की रैली की सराहना की थी। अपने निष्कासन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बरार ने कहा कि बिना उनका पक्ष सुने एेसा किया गया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, पंजाब, जगमीत सिंह बरार, अमरिंदर सिंह, शकील अहमद
OUTLOOK 11 April, 2016
Advertisement