Advertisement
06 April 2023

ओबीसी महासभा ने दिया नड्डा को नोटिस, कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना

कांग्रेस ने राहुल गांधी की 2019 की टिप्पणी को लेकर ओबीसी को "घसीटने" के लिए ओबीसी महासभा की ओर से भाजपा को दिए गए नोटिस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ताधारी दल को आईना दिखाया गया है।

पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा सहित कई भाजपा नेताओं ने गांधी पर उनकी टिप्पणी से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का अपमान करने का आरोप लगाया है, जिसके लिए उन्हें सूरत की एक अदालत ने दोषी ठहराया है।

गांधी (52) को 2019 के मानहानि मामले में गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद पिछले महीने लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

सूरत की अदालत ने मामले में गांधी को दो साल की जेल की सजा सुनाई, भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने अपनी टिप्पणी के लिए शिकायत दर्ज की, "सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे होता है?"

ट्विटर पर, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक मीडिया रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें कहा गया है कि ग्वालियर में ओबीसी महासभा की राष्ट्रीय कोर कमेटी ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक कानूनी नोटिस जारी किया है जिसमें दावा किया गया है कि उन्होंने ओबीसी समुदाय का "अपमान" किया है।
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि नड्डा के एक ट्वीट का हवाला देते हुए जिसमें उन्होंने गांधी पर अपनी 2019 की टिप्पणी के साथ ओबीसी का अपमान करने का आरोप लगाया था, ओबीसी महासभा ने तर्क दिया है कि मोदी उपनाम कहीं भी ओबीसी के रूप में पंजीकृत नहीं है और उन्हें विवाद में नहीं घसीटा जाना चाहिए।

रमेश ने ट्वीट में कहा, "ओबीसी महासभा ने भाजपा और जेपी नड्डा को आईना दिखाया है और उन्हें बताया है कि ओबीसी समुदाय का अपमान किसने किया और किससे माफी मांगनी चाहिए।"
उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि ओबीसी महासभा की मांग पर बीजेपी जल्द ही माफी मांगेगी।

Advertisement



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, BJP, OBC Mahasabha, Rahul Gandhi
OUTLOOK 06 April, 2023
Advertisement