Advertisement
23 March 2023

राहुल गांधी की सजा पर कांग्रेस का एलान, 'कल विजय चौक तक निकालेंगे मार्च; विपक्षी दल राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

file photo

कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को राहुल गांधी की दोषसिद्धि के खिलाफ सड़कों पर उतरने और अन्य दलों के साथ भारत के राष्ट्रपति से मुलाकात करने का फैसला किया। मुख्य विपक्षी दल ने मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद एक जन आंदोलन की घोषणा की और कहा कि वह न केवल कानूनी रूप से बल्कि राजनीतिक रूप से भी इस मामले को लड़ेगी।

फैसले के मद्देनजर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों की एक बैठक बुलाई, जहां एक घंटे के विचार-विमर्श के बाद उन्होंने शुक्रवार को विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया।

एआईसीसी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी सुबह अन्य विपक्षी नेताओं के साथ बैठक करेगी और संसद भवन से विजय चौक तक विरोध मार्च निकालेगी। विपक्षी दलों ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शुक्रवार दोपहर में इस मामले को उनके समक्ष उठाने के लिए समय मांगा है।

Advertisement

रमेश ने कहा कि खड़गे के आवास पर बैठक करीब दो घंटे तक चली और यह फैसला किया गया कि पार्टी प्रमुख शाम को सभी प्रदेश कांग्रेस प्रमुखों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और राज्यों में आंदोलन की योजना बनाएंगे।

रमेश ने कहा, "हम इस मुद्दे पर सोमवार को दिल्ली और अन्य राज्यों में विरोध प्रदर्शन करेंगे।" उन्होंने कहा कि यह मामला सिर्फ कानूनी मुद्दा नहीं है, बल्कि देश में लोकतंत्र के भविष्य से जुड़ा एक गंभीर राजनीतिक मुद्दा भी है।

जयराम रमेश ने कहा, "यह मोदी सरकार की प्रतिशोध, धमकी और धमकी की राजनीति का एक और प्रमुख उदाहरण है। हम कानूनी रूप से और साथ ही राजनीतिक रूप से लड़ेंगे। हम इस तरह की राजनीति से झुकेंगे या भयभीत नहीं होंगे और इसे एक प्रमुख राजनीतिक मुद्दे में बदल देंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 March, 2023
Advertisement