Advertisement
18 December 2017

गुजरात में पार्टी की स्थिति में सुधार राहुल के नेतृत्व का ही नतीजाः कांग्रेस

google

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि गुजरात में पार्टी की स्थिति में सुधार नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रभावशाली नेतृत्व का ही नतीजा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कमलनाथ और शशि थरूर ने कहा कि गुजरात भाजपा का गढ़ रहा है, बावजूद इसके कांग्रेस के लिए यह नतीजे अच्छे हैं तो रेणुका चौधरी ने राहुल गांधी के गुजरात के प्रयासों को सराहनीय कदम बताया है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि हर चुनाव अपना अलग संदेश देता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य होने के बाद कांग्रेस ने यहां बेहतर प्रदर्शन किया है।

संसद परिसर में पत्रकारों से  कमलनाथ ने कहा है कि, गुजरात में कांग्रेस की सीटें बढ़ी हैं जबकि भाजपा की कम हुई हैं। राहुल की राजनीति के लिए यह अच्छी शुरुआत कही जा सकती है। वहीं रेणुका चौधरी ने कहा है कि कांग्रेस ने वाकई अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारी संख्या बढ़ी है और यह राहुल गांधी के प्रयासों का ही नतीजा है। गुजरात चुनावों के लिए प्रधानमंत्री ने संसद का शीतकालीन सत्र भी स्थगित किया लेकिन जनता का उन्हें समर्थन नहीं मिल पाया। शशि थरूर ने कहा है कि राहुल गांधी के प्रभावशाली प्रचार अभियान के कारण ही हमारी सीटें बढ़ी हैं। हालाकि हमने लक्ष्य हासिल नहीं किया है लेकिन हमारी यात्रा की यह बेहतर शुरुआत है। मालूम हो कि 2012 के चुनाव में कांग्रेस के पास केवल 61 और भाजपा के पास 115 सीटें थी लेकिन इन चुनावों में कांग्रेस को इससे कहीं अधिक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: congress, gujrat, rahul, tally, राहुल, कांग्रेस, बेहतर नतीजे
OUTLOOK 18 December, 2017
Advertisement