Advertisement
25 October 2018

कांग्रेस ने 26 अक्टूबर को देशव्यापी प्रदर्शन का किया ऐलान, आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने का विरोध

File Photo

सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये केंद्र ने ये फैसला राफेल सौदे को लेकर शुरू होने वाली जांच में बाधा डालने के लिए लिया है। कांग्रेस का कहना है कि आलोक वर्मा जल्द ही इस मामले में जांच के आदेश देने वाले थे।

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर विपक्ष ने कड़ा रुख अपना लिया है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर 26 अक्टूबर को देशभर में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। यही नहीं कांग्रेस के नेता सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर भी प्रदर्शन करेंगे।

राफेल डील पर जल्द ही जांच के आदेश देने वाले थे आलोक वर्मा: कांग्रेस

Advertisement

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने यह फैसला राफेल सौदे को लेकर शुरू होने वाली जांच में बाधा डालने के लिए लिया है। कांग्रेस का कहना है कि आलोक वर्मा राफेल विमान सौदे से जुड़े कागजात एकत्र कर रहे थे और जल्द ही वे इस पर जांच के आदेश देने वाले थे।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा था, ‘राफेल सौदे की जांच रोकने के लिए पीएम ने सीबीआई निदेशक को हटा दिया’। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि राफेल बहुत खतरनाक विमान है, आप इससे भाग सकते हैं, लेकिन इससे बच नहीं सकते हैं।

मोदी सरकार ने सीबीआई की आजादी में आखिरी कील ठोक दी

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, ‘मोदी सरकार ने सीबीआई की आजादी में आखिरी कील ठोक दी है। सीबीआई का व्यवस्थित विध्वंस और बदनामी अब पूरी हो गई है। एक वक्त की शानदार जांच एजेंसी, जिसकी अखंडता, विश्वसनीयता और दृढ़ता खत्म करने का काम प्रधानमंत्री ने किया है’।

सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने पर केंद्र सरकार ने कहा था, ‘विशेष निदेशक द्वारा निदेशक पर आरोप लगाया गया है। विशेष निदेशक पर सीबीआई ने आरोप लगाया है। दो बड़े अधिकारी आरोपों के घेरे में हैं। ऐसे में इस मामले की जांच कौन करेगा? इस मामले में निष्पक्ष जांच की जरूरत है। इसलिए सीबीआई प्रमुख को छुट्टी पर भेजा गया है’। जेटली ने कहा कि सीवीसी की बैठक में यह बात तय हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CBI row, Congress, hold protest, on Oct 26
OUTLOOK 25 October, 2018
Advertisement