Advertisement
16 July 2015

तीस्ता के घर पर सीबीआई का छापा बदले की कार्रवाई

पीटीआई

एक संयुक्त बयान में विपक्षी नेताओं ने कहा कि उनके आवास पर हाल में सीबीआई के छापे बदले की भावना से केंद्रीय एजेंसी का खुला दुरूपयोग करना है। शरद यादव और राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के मोतीलाल वोरा, जदयू के के सी त्यागी और राकांपा के डी पी त्रिापाठी ने बयान का अनुमोदन किया है। इस पर माकपा के हन्नान मुल्ला और राजद के मनोज के भी हस्ताक्षर हैं।

बयान में कहा गया है, हम तीस्ता सीतलवाड़, जावेद आनंद और उनके सहयोगियों के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करते हैं जिन्हे मोदी सरकार काफी परेशान कर रही है। सीतलवाड़ गुजरात में 2002 के दंगों  को लेकर भाजपा सरकार की काफी आलोचना करती रही है और उनकी एनजीओ इसके आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामलों को आगे बढ़ा रही है। राज्य सरकार ने उन पर उसके राजनीतिक प्रतिद्वंदियों की शह पर काम करने और धन की अनियमितता के आरोप लगाये हैं।

बयान में तीस्ता की सराहना करते हुए नेताआंं ने कहा कि वह गुजरात दंगों में भाजपा नेताओं की आपराधिक सहभागिता का पर्दाफाश करने के लिए साहस के साथ काम कर रही हैं। इसमें कहा गया कि वे उनका समर्थन करने को प्रतिबद्ध हैं। उन्हाेने कहा कि यह महज संयोग नहीं है कि दंगों में दोषी करार दिए गए राज्य की पूर्व मंत्राी माया कोडनानी और बाबू बजरंगी के मामले गुजरात उच्च न्यायालय के समक्ष आने से एक दिन पहले तीस्ता के आवास पर छापे मारे गए।

Advertisement

नेताओं ने कहा कि हस्ताक्षर करने वाले इस बात पर एक राय हैं कि मोदी सरकार तीस्ता जैसी असहमति की आवाज को चुप करने को प्रतिबद्ध हैं। हम एेसी बदले की कार्रवाई को बंद करने की अपील करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तीस्ता सीतलवाड़, सामाजिक कार्यकर्ता, कांग्रेस, शरद यादव, सांसद, CBI, Teesta Setalvad, MP, opposition leaders
OUTLOOK 16 July, 2015
Advertisement