Advertisement
16 July 2021

पंजाब कांग्रेस की जंग में आ सकता नया मोड़, सोनिया ने सिद्धू को बुलाया दिल्ली

पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी है। सूबे में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में जारी कलह अब खुलकर सामने आ गई है। बीते दिन संकेत मिले कि कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब इकाई का अध्यक्ष बना सकती है, लेकिन इसके बाद पार्टी में सुलह की जगह बवाल बढ़ता दिख रहा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अलग बैठक बुला ली, इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने समर्थकों के साथ बैठक की। इस बीच अब खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिद्धू को दिल्ली तलब किया है। ऐसे में अब लग रहा है कि पंजाब की राजनीति में नया मोड़ आ सकता है।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज दिल्ली आएंगे। वह पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे। सिद्धू के साथ पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

वहीं पंजाब में पार्टी इकाई के दो फाड़ होने के आसार बढ़ने लगे हैं। पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने समर्थकों के साथ बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने ताज़ा हालात को देखते हुए मंथन किया। जबकि पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनने की इच्छा लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने साथियों के साथ बैठक की।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार में मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के घर बैठक की, उनके साथ लगभग पांच मंत्री और 10 विधायक शामिल हुए।

बता दें कि जैसे ही यह संकेत मिलने लगे कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की बागडोर मिल सकती है, उनके समर्थक उत्साहित हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के लुधियाना में जगह-जगह पोस्टर लगे हैं, जिनमें नवजोत सिंह सिद्धू की हुंकार का जिक्र है और लिखा है कि बब्बर शेर एक ही होता है। वहीं पंजाब के कई क्षेत्रों में कैप्टन अमरिंदर सिंह के भी पोस्टर लगे हैं, जिनमें पंजाब का असली कैप्टन उन्हें ही बताया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कैप्टन अमरिंदर बनाम नवजोत, पंजाब कांग्रेस, राजनीति, नवजोत सिंह सिद्धू, सोनिया गांधी, कैप्टन अमरिंदर सिंह, Punjab Assembly Elections, Navjot Singh Sidhu, Punjab Congress, Amarinder Singh
OUTLOOK 16 July, 2021
Advertisement