Advertisement
25 January 2016

भाजपा में शामिल हुए नेताजी के पड़पोते चंद्र कुमार बोस

गूगल

स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते चंद्र बोस ने सोमवार को पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में हावड़ा में आयोजित एक जनसभा में भाजपा सदस्यता ली। जनसभा को शाह ने संबोधित किया। बताया जा रहा है कि सोमवार की दोपहर में ही चंद्र बोस औप भाजपा अध्यक्ष की हावड़ा गेस्ट हाउस में एक बैठक हुई थी जिसमें चंद्र बोस के पार्टी में शामिल होने पर मुहर लगाई गई। जिसके बाद जनसभा के दौरान अमित शाह ने उनके पार्टी में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा की। बता दें कि चंद्र बोस की मांग पर ही पीएम नरेंद्र मोदी ने नेताजी से जुड़ी फाइलें हाल ही में सार्वजनिक की हैं। चंद्र बोस भी उस दौरान मौजूद थे। चंद्र बोस को मोदी का बेहद करीबी भी माना जाता है।

 

बोस ने इससे पहले 23 जनवरी को उस समारोह में हिस्सा लिया था जिसमें राजग सरकार ने नेताजी से संबंधित 100 फाइलों को सार्वजनिक किया था। उन्होंने कहा था, हम प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए इस कदम का तहेदिल से स्वागत करते हैं। यह भारत में पारदर्शिता का दिन है। उन्होंने कहा था, हम महसूस करते हैं कि कुछ बेहद महत्वपूर्ण फाइलों को कांग्रेस के शासनकाल के दौरान नष्ट कर दिया गया ताकि सच को छिपाया जा सके। हमारे पास इसको समझने के लिए दस्तावेजी साक्ष्य हैं। इसलिए, हम महसूस करते हैं कि भारत सरकार को रूस, जर्मनी, ब्रिटेन और अमेरिका में पड़ी फाइलों के जारी किए जाने को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने चाहिए।

 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए भाजपा नेतृत्व बंगाल पर काफी ध्यान दे रहा है। इसी के मद्देनजर भाजपा ने हावड़ा में सोमवार को एक रैली का आयोजन किया था जिसे अमित शाह ने भी संबोधित किया और राज्य की तृणमूल सरकार पर जमकर बरसे। शाह ने ममता बनर्जी की सरकार को हर मोर्च पर विफल बताया। पश्चिम बंगाल में भाजपा के पास कोई खास बड़ा चेहरा नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि चंद्र बोस पार्टी के लिए अहम साबित हो सकते हैं।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नेताजी, सुभाष चंद्र बोस, पड़पोता, चंद्र कुमार बोस, भारतीय जनता पार्टी, पार्टी अध्यक्ष, अमित शाह, हावड़ा, ममता बनर्जी, भाजपा, राजनीति, Netaji, Subhash Chandra Bose, Great Grand Son, Chandra Bose, BJP, President, Amit Shah, Hawra, Mamta Banerjee, Politics
OUTLOOK 25 January, 2016
Advertisement