Advertisement
28 May 2024

बीजेपी के रविकिशन ने कांग्रेस के शशि थरूर पर कसा ‘अंग्रेज आदमी’ का तंज, कहा- चुनाव के दौरान आते हैं भारत

ANI

भाजपा नेता रवि किशन ने मंगलवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर पर तंज कसते हुए उन्हें ‘अंग्रेज आदमी’ कहा। किशन की यह प्रतिक्रिया थरूर की उस टिप्पणी के जवाब में आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा को मौजूदा लोकसभा चुनाव में 300 सीटें भी पार करना मुश्किल होगा।

थरूर ने कहा कि 5 चरणों के चुनाव के बाद हम देख रहे हैं कि लोग सरकार से नाराज हैं क्योंकि बेरोजगारी है, महंगाई है...कांग्रेस पहले से बेहतर स्थिति में होगी। उत्तर प्रदेश में भी हमें अच्छे नतीजे मिलेंगे। अपनी प्रतिक्रिया में किशन ने कहा, "शशि थरूर ‘अंग्रेज आदमी’ हैं। हम छुट्टियों में मनाली और शिमला जाते हैं, वे चुनाव के दौरान भारत आते हैं। वे न तो देश को जानते हैं और न ही इसके गांवों को। वे इस पसीने को नहीं जानते।"

किशन खुद उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में भोजपुरी अभिनेता से नेता बने किशन ने समाजवादी पार्टी के राम भुवाल निषाद को हराया था। पीटीआई के अनुसार किशन ने कहा, "आप 4 जून को देखेंगे कि इन 26 पार्टियों को हार का सामना करना पड़ेगा। उनमें से आधा दर्जन से ज़्यादा का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा और उनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "विपक्ष चाहता है कि देश शरीयत के आधार पर चले, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता। देश बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान के अनुसार चलेगा।" उन्होंने कहा, "मैं वादा करता हूं कि संविधान से छेड़छाड़ नहीं की जाएगी (अगर बीजेपी जीतती है)... कांग्रेस निश्चित रूप से संविधान से छेड़छाड़ करना चाहती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 May, 2024
Advertisement