Advertisement
20 October 2020

नड्डा के बयान के बाद सीएए पर पश्चिम बंगाल में ठनी, TMC सांसद मोइत्रा बोली- कागज से पहले दिखाएंगे बाहर का दरवाजा

File Photo

देश में एक बार फिर से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर बहस छिड़ गई है। पश्चिम बंगाल में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान के बाद सीएए की एंट्री चुनावी मुद्दों में हो गई है। अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

दरअसल, नड्डा ने राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सीएए को जल्द से जल्द लागू कर दिया जाएगा। जिसके बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भी पलटवार किया है।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए बीजेपी को आड़े हाथ लिया। जेपी नड्डा को जवाब देते हुए मोइत्रा ने लिखा, जेपी नड्डा कह रहे हैं कि सीएए जल्द ही लागू किया जाएगा। तो सुन ले बीजेपी, हम आपको कागज से पहले दरवाजा दिखा देंगे।  

पिछले साल केंद्र सरकार ने सीएए कानून लाया था, जिसके तहत अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई शरणार्थियों को भारत की नागरिका दी जा सकेगी। अब यह कानून बन चुका है। लेकिन, बीते साल दिसंबर से  देश के कई हिस्सों में इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं। कोरोना महामारी की वजह से ये प्रदर्शन बंद कर दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP President, JP Nadda, West Bengal, CAA, TMC, Mamata Benarjee, सीएए, भाजपा अध्यक्ष, जेपी नड्डा, पश्चिम बंगाल, ममता बनर्जी, महुआ मोइत्रा
OUTLOOK 20 October, 2020
Advertisement