Advertisement
17 March 2021

भाजपा सांसद की दिल्ली में संदिग्ध हालत में मौत, खुदकुशी की आशंका

भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा बुधवार सुबह दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में अपने घर के अंदर मृत पाए गए। पुलिस को संदेह है कि शर्मा ने आत्महत्या कर ली। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस बीच, शर्मा की मौत के बारे में जानने के बाद, भारतीय जनता पार्टी ने आज सुबह होने वाली अपनी संसदीय पार्टी की बैठक रद्द कर दी।

शर्मा की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा जी के आकस्मिक निधन से अत्यंत व्यथित हूं। मैं दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

Advertisement

शर्मा 63 वर्ष के थे। पुलिस के अनुसार श्री शर्मा के एक स्टाफ सदस्यों ने फोन कर इसकी जानकारी दी जिसके बाद एक टीम उनके आवास पर पहुंची।  पुलिस ने बताया कि उनकी टीम ने आवास पर पहुंचने के बाद देखा कि दरवाजा अंदर से बंद था और श्री शर्मा मृत अवस्था में थे। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा, “यह आत्महत्या का मामला लगता है लेकिन हम जांच कर रहे हैं। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही चीजें स्पष्ट हो पाएंगी।”

इससे पहले फरवरी में, केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली के 58 वर्षीय सांसद मोहन डेलकर मरीन ड्राइव के होटल सी ग्रीन साउथ के एक कमरे में मृत पाए गए थे। पुलिस ने कहा कि गुजराती में लिखे चार पन्नों से अधिक का सुसाइड नोट उनके कमरे से बरामद हुआ। नोट में, डेलकर ने अपने इस कदम के लिए एक वरिष्ठ राजनेता सहित कई लोगों को दोषी ठहराया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP MP Ram Swaroop Sharma, Delhi’s North Avenue, Ram Swaroop Sharma suicide, भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा, दिल्ली, आत्महत्या
OUTLOOK 17 March, 2021
Advertisement