Advertisement
20 July 2018

राहुल पर गिरिराज का कटाक्ष, कहा-भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार रहें

File Photo

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए विपक्ष और सत्ता पक्ष ने पूरी कमर कस ली है। प्रस्ताव पर चर्चा से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भूकंप वाला बयान एक बार फिर चर्चा में है। भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है, ‘भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए।‘

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें सदन के अंदर 15 मिनट बोलने का मौका मिला तो आप देखेंगे कि भूंकप आ जाएगा। गिरिराज सिहं के ट्वीट को राहुल गांधी के बयान से जोड़कर देखा जा रहा है।

वैसे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी पार्टियों के लिए वक्त तय कर दिया गया है। कांग्रेस के खाते में 38 मिनट  का समय आया है। कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी,  ज्योतिरादित्य सिंधिया और सदन में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे प्रस्ताव पर बोल सकते हैं। वहीं सत्तारूढ़ भाजपा को तीन घंटे और 33 मिनट का समय दिया गया है।

Advertisement

केंद्र की मोदी सरकार करीब साढ़े चार साल के कार्यकाल मे पहली बार विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी। अविश्वास प्रस्ताव पर सुबह 11 बजे से लेकर 7 घंटे चर्चा चलेगी। शाम 6 बजे के बाद प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। हालांकि संसद में इस जंग में सरकार की जीत तय है। संख्याबल के आधार पर पहले से ही मजबूत राजग सरकार को अन्नाद्रमुक का समर्थन मिलने और बीजेडी-टीआरएस के मतदान से दूर रहने के फैसले से शक्ति परीक्षण का सस्पेंस खत्म हो गया है। अब विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर बहस के जरिये सरकार को घेरकर दमखम दिखाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Earthquake, comment, Giririraj singh, Rahul Gandhi, no confidenc, motioan
OUTLOOK 20 July, 2018
Advertisement