Advertisement
02 May 2024

बीजेपी ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को बनाया उम्मीदवार, सोनिया गांधी के खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव; कैसरगंज से बृजभूषण के बेटे को दिया टिकट

file photo

कई हफ्तों की अटकलों को खत्म करते हुए भाजपा ने गुरुवार को करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया। अपने पिता और निवर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह की जगह लेंगे, जो महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं।

पार्टी ने दिनेश प्रताप सिंह को गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से अपना उम्मीदवार बनाया है, जहां से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी लगातार पांच बार जीत चुकी हैं। वह अब राज्यसभा सांसद हैं और कांग्रेस ने अभी तक इस सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

हालांकि बृजभूषण शरण सिंह को टिकट से वंचित कर दिया गया है, लेकिन तथ्य यह है कि सीट की लड़ाई परिवार के भीतर ही है, यह दर्शाता है कि ठाकुर नेता और छह बार के सांसद क्षेत्र और पार्टी में कितने प्रभावशाली हैं।

Advertisement

दिनेश प्रताप सिंह ने कहा,''...मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि रायबरेली से 'नकली' गांधी परिवार की विदाई तय है. ये तय है कि बीजेपी का 'कमल' खिलेगा और कांग्रेस हारेगी.' मैं 4 बार की सांसद सोनिया गांधी के खिलाफ भी लड़ चुका हूं, इसलिए प्रियंका गांधी, राहुल गांधी मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं। जो भी गांधी रायबरेली आएगा, वह हार जाएगा।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 May, 2024
Advertisement