Advertisement
20 August 2021

भाजपा नेता ने दी महंगाई पर सवाल पूछने वाले को अफगानिस्तान जाने की नसीहत, कहा- वहां सस्ता है पेट्रोल और डीजल

मध्य प्रदेश के भाजपा के एक नेता ने देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के बारे में पूछे जाने पर एक पत्रकार को तालिबान शासित अफगानिस्तान जाने की नसीहत दी।

कटनी जिले में भाजपा की जिला इकाई के प्रमुख रामरतन पायल ने कहा कि पेट्रोल की कीमतों के बारे में प्रश्न ऐसे समय में पूछे जा रहे थे जब देश में कोरोना वायरस (कोविड -19) महामारी की तीसरी लहर आने वाली है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में, एक स्थानीय पत्रकार को दामों में वृद्धि और पेट्रोल की दरों पर प्रश्न पूछते हुए देखा जा रहा है। प्रश्न सुनते ही भाजपा नेता ने आपा खोते हुए कहा, “तेल तालिबान से ले आओ। अफगानिस्तान में पेट्रोल ₹50 (प्रति लीटर) है, मगर इसका इस्तेमाल करने वाला कोई नहीं है। जाओ और वहां से तेल भरवा लो। कम से कम यहां (भारत में) तो सुरक्षा है।"

Advertisement

बढ़ती महंगाई की बात पर पायल ने कहा, “कोरोना वायरस की तीसरी लहर देश में आने की संभावना है और आप पेट्रोल के बारे में बात कर रहे हैं। देश किस संकट से गुजर रहा है यह आप नहीं देख सकते।”


इस घटना पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया है, "बीजेपी नेताओं की लफ़्फ़ाज़ी जारी : मध्यप्रदेश बीजेपी के कटनी जिलाध्यक्ष रामरतन पायल से जब पत्रकार ने प्रदेश में बिक रहे देश के सबसे महंगे पेट्रोल को लेकर सवाल किया तो कहने लगे - अफ़ग़ानिस्तान चले जाओ वहां 50 रुपए लीटर पेट्रोल है।
हे ईश्वर ! बीजेपी नेताओं को सद्बुद्धि दीजिए। "


गौरतलब है कि पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है, जबकि डीजल की कीमतें देश भर के अधिकांश राज्यों में लगभग 90 रुपये तक पहुंच गई हैं। हाल ही में खत्म हुए संसद सत्र में विपक्ष के साथ देश में मुद्रास्फीति और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की मांग के साथ कई व्यवधान देखे गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रामरतन पायल, मध्यप्रदेश, भाजपा, महंगाई, तालिबान, अफगानिस्तान, Ramratan Payal, Madhya Pradesh, BJP, Inflation, Taliban, Afghanistan
OUTLOOK 20 August, 2021
Advertisement