Advertisement
22 March 2022

पूरा करेंगे समान नागरिक संहिता लाने का वादा: पुष्कर सिंह धामी

बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि वह एक पारदर्शी सरकार प्रदान करेंगे और समान नागरिक संहिता लाने सहित भाजपा की सभी चुनाव पूर्व प्रतिबद्धताओं को पूरा करेंगे।

भाजपा ने सोमवार को कहा कि धामी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, इस फैसले के बाद 11 दिन का सस्पेंस खत्म हो गया है।

मुख्यमंत्री के चुनाव पर भाजपा की दुविधा खटीमा में धामी की हार के कारण हुई, इस सीट को वह 2012 के विधानसभा चुनावों के बाद से जीत रहे थे।

Advertisement

सोमवार को उत्तराखंड भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में, धामी ने कहा, "हम चुनाव से पहले लोगों से किए गए सभी वादों को पूरा करेंगे। समान नागरिक संहिता उनमें से एक महत्वपूर्ण है और हम इसे भी पूरा करेंगे।"

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त होने से कुछ समय पहले, धामी ने संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए कानूनी विशेषज्ञों, वरिष्ठ नागरिकों और बुद्धिजीवियों की एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति गठित करने का वादा किया था।

धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन पर विश्वास करने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने एक बार फिर उनके जैसे "साधारण पार्टी कार्यकर्ता" में विश्वास व्यक्त करने के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री के विजन में विश्वास करने और भाजपा को बड़ी जीत दिलाने के लिए मैं लोगों को धन्यवाद देता हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह को भी धन्यवाद देता हूं, जो उत्तराखंड के लिए पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक थे। एक साधारण कार्यकर्ता और मेरे जैसे सैनिक के बेटे में विश्वास दिखाया।"

उन्होंने कहा, "हम एक पारदर्शी सरकार देंगे और लोगों से किए गए वादों को पूरा करेंगे। प्रधानमंत्री ने हमें उत्तराखंड के विकास के लिए अपना दृष्टिकोण दिया है और कहा है कि यह दशक राज्य का है। हम उनकी दृष्टि के अनुसार काम करेंगे और उत्तराखंड को अग्रणी बनाएंगे। राज्य जब 2025 में अपने गठन की रजत जयंती मनाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: समान नागरिक संहिता, पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड, BJP govt in U'khand, uniform civil code, Pushkar Singh Dhami
OUTLOOK 22 March, 2022
Advertisement