Advertisement
16 November 2017

कर्नाटक विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने छह उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने कर्नाटक विधान परिषद चुनाव के लिए अपने छह उम्मीदवारों के नामों के घोषणा कर दी है। चुनाव कुछ ही दिनों में आयोजित होने वाले हैं।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने यह उम्मीदवार तय किए हैं। समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, जे पी नड्डा, नितिन गड़करी, शाहनवाज हुसैन, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, भूपेंद्र यादव, जीतू वघानी आदि नेता मौजूद थे। जिन उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं उसमें साउथ वेस्ट ग्रेजुएट सीट से अय्नुर मंजूनाथ, साउथ वेस्ट टीचर्स सीट से गणेश कार्निक, साउथ टीसर्च से बी निरंजन मूर्ति, नर्थ ईस्ट ग्रेजुएट से के बी श्रीनिवास, साउथ ईस्ट टीचर्स से डा हल्लानुर एस लीपाक्षी, और बंगलौर ग्रेजुएट से ए देवगौड़ा शामिल हैं।

भाजपा ने बैठक में गुजरात चुनाव में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए भी विचार विमर्श किया लेकिन अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है।  समझा जाता है कि गुजरात के लिए भाजपा कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची का इंतजार कर रही है। गुजरात में कांग्रेस और भाजपा आमने सामने हैं। भाजपा गुजरात में फिर से सत्ता में आने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है तो कांग्रेस 22 साल बाद फिर से सत्ता वापसी के लिए कोशिश कर रही है।मालूम हो कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों चुनाव होंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: karnataka, legislative council, bjp, candidates, कर्नाटक, भाजपा, उम्मीदवार
OUTLOOK 16 November, 2017
Advertisement