Advertisement
12 September 2021

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा दांव, गुजरात के नए सीएम होंगे भूपेंद्र पटेल, कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

ANI

अगले साल दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बड़ा फेरबदल किया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के शनिवार को अचानक दिए इस्तीफे के बाद अब राज्य के अगले सीएम भूपेंद्र पटेल होंगे। रविवार को हुई विधायक दलों की बैठक में इस नाम पर मुहर लग गई है। पटेल कल यानी सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। ये जानकारी राज्य के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दी है।

विधायक दल की बैठक के बाद भूपेंद्र पटेल के नाम का ऐलान औपचारिक तौर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कर दिया है। उन्होंने कहा कि पटेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने रखी थी, जिस पर सभी विधायकों की आम सहमति के बाद ये फैसला किया गया है। भूपेंद्र पटेल फिलहाल गुजरात की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गांधीनगर में उनके निवास, राजभवन में अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसके बाद से राज्य में हलचल तेज हो गई थी। कई नाम सीएम रेस में आ रहे थे।

Advertisement

इससे पहले कई नाम सीएम रेस में बताए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि पाटीदार समाज के किसी नेता को अगला सीएम बनाया जाएगा, जिनमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का नाम भी शामिल था। इसके अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल को भी मुख्यमंत्री पद के एक सम्भावित उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा था। 

लेकिन, अब स्पष्ट हो गया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली आलाकमानों ने भूपेंद्र पटेल पर विश्वास जताते हुए सीएम की कुर्सी सौंप दी है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bhupendra Patel, Next cm of Gujarat, BJP, Next Assembly Election 2022
OUTLOOK 12 September, 2021
Advertisement