Advertisement
18 March 2021

पश्चिम बंगाल: बीजेपी ने जारी की 148 उम्मीदवारों की लिस्ट, मुकुल रॉय 20 साल बाद चुनावी मैदान में

FILE PHOTO

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए गुरूवार को बीजेपी ने 148 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। बीजेपी ने मुकुल रॉय, उनके बेटे शुभ्रांगशु रॉय, राहुल सिन्हा, सांसद जगन्नाथ और एक्ट्रेस पारनो मित्र को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय कृष्णानगर उत्तर से और उनके बेटे शुभ्रांगशु को बीजपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। राहुल सिन्हा हाब्रा से चुनाव लड़ेंगे। राजनीति में कई मुकाम हासिल करने के बावजूद 2001 के बाद मुकुल रॉय चुनाव नहीं लड़े थे। अब 20 साल बाद उन्हें विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मैदान में उतारा है।

वहीं, पार्टी ने शिखा मित्रा को चौरंगी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, “मैंने उनसे (भाजपा) कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ने जा रही हूं। उन्होंने मुझसे सलाह भी नहीं ली और अचानक मेरे नाम की घोषणा कर दी। यह गलत बात है।”

बीजेपी ने सब्यसाची दत्ता को उत्तर 24 परगना के विधान नगर से, जीतेन्द्र तिवारी को पांडेश्वर से, अग्निमित्र पाल को आसनसोल से उम्मीदवार बनाया है। जीतेंद्र तिवारी हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

Advertisement

बीजेपी ने अब तक पांच सांसदों को टिकट दिया है। बीजेपी की पिछली सूची में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी, कूचबिहार से सांसद निसिथ प्रामाणिक और राज्यसभा के सांसद रहे स्वपन दासगुप्ता का नाम था।

बता दें कि नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी और अन्य सीईसी सदस्यों ने दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में बुधवार को बैठक की थी। उसमें 148 के नाम की मुहर लगाई थी। उम्मीदवारों में 19 महिलाएं भी शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 18 March, 2021
Advertisement