Advertisement
27 May 2016

अब नोएडा में लगा बजरंग दल का शिविर, शाह बोले गलत हो तो करो कार्रवाई

google

इसे नजरअंदाज करते हुए शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बजरंग दल भाजपा नहीं है। अगर ऐसा करना कुछ गैरकानूनी है तो पुलिस अपना काम करेगी। शाह कैबि‍नेट फेरबदल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संवाददाताओं के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान बजरंग दल के शिविर पर उन्होंने कहा बजरंग दल कोई भाजपा नहीं है। कैंप जहां चल रहा है, अगर उसमें कुछ गैरकानूनी हो रहा है तो वहां की सरकार कार्रवाई करेगी। 

दूसरी ओर, नोएडा में आत्मरक्षा ट्रेनिंग शिविर चला रहे आयोजकों का कहना है कि वो 31 साल से ऐसे शि‍विर लगा रहे हैं। दल की ओर से कहा गया है कि इसमें कुछ गलत नहीं है। विश्व हिंदू परिषद् के महासचिव सुरेंद्र जैन ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि आतंकवाद से बचने और उससे लड़ना सीखने में किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए। हाल ही यूपी के फैजाबाद में भी ऐसा ही शिविर लगाया गया था, जिसके बाद एक आयोजक को गिरफ़तार कर लिया गया था। ट्रेनिंग कैंप में दल हिन्दू युवकों को हथियार चलाने के प्रशिक्षण दे रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नोएडा, बजरंग दल, पुलिस कार्रवाई, प्रशिक्षण शिविर, अमित शाह, amit shah, bajrang dal, training, noida, faizabad, bjp
OUTLOOK 27 May, 2016
Advertisement