Advertisement
30 March 2018

बाबुल बोले-हां,दी थी चमड़ी उधेड़ने की धमकी

file photo

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सांसद बाबुल सुप्रियो ने स्वीकार किया है कि उन्होंने कुछ लोगों को चमड़ी उधेड़ने की धमकी दी थी। आज किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि हां, मैंने ऐसा कहा। वहां पर तृणमूल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता मौजूद थे जो हंगामा करने के साथ मुझे गालियां दे रहे थे। वे मुझसे बात करने वाले लोगों को धमकी दे रहे थे। मेरा गुस्सा पूरी तरह भावनात्मक था और मैं उनकी भड़काऊ टिप्पणियों से व्यथित हो गया। क्या मुझे चुड़ियां पहन लेनी चाहिए और भाग जाना चाहिए था।

गौरतलब है कि बाबुल गुरुवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र आसनसोल पहुंचे थे। यह क्षेत्र भी राज्य में निकाले गए रामनवमी जुलूस के बाद सांप्रदायिक हिंसा का शिकार हो हुआ है। वह जब आसनसोल के कल्याणपुर में स्थित एक राहत कैंप की तरफ जा रहे थे जब पुलिस ने उन्हें रोक दिया। उनपर सीआरपीसी की धारा 144 और आईपीसी की धारा 146, 147, 148 और 353 का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। उनपर आरोप है कि उन्होंने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रूपेश कुमार पर हमला किया।

Advertisement

न्यूज चैनलों की क्लिप में दिख रहा है कि जब कुछ लोग सुप्रियो के पास पहुंचे तो उन्होंने कहा कि क्या मैंने आपसे लड़ने को कहा? मैं चला जाऊंगा। लेकिन आप मुश्किल में आ जाएंगे। मगर जब एक शख्स ने उन्हें वापस जाने और उन्हें अकेला छोड़ने के लिए कहा तो सुप्रियो चिल्लाते हुए कहते हैं  कि तुम्हारी चमड़ी उधेड़वा लूंगा।

जब इस बारे में सांसद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वहां पर टीएमसी के दो-तीन शरारती तत्व मौजूद थे जो माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे थे। मैंने अपने वाहन को रोका जब दो वृद्ध महिलाएं रो रही थीं। वह मुझसे मिलना चाहती थी और पुलिस द्वारा उस इलाके में कार्रवाई ना करने के बारे में बताना चाहती थी। शरारती तत्वों ने उन्हें धक्का दिया। पुलिस को शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी लेकिन उन्होंने मुझे निशाना बनाया।

सुप्रियो ने कहा कि स्थानीय सासंद होने की वजह से यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं मुसीबत से जूझ रहे लोगों की मदद करूं लेकिन पुलिस ने बिना किसी कारण मुझे उनसे मिलने से रोक दिया। उन्होंने पश्चिम बंगाल के आईपीएस अधिकारी रुपेश कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें उनका कहना है कि कई बार मैंने उनसे खुद को ना छूने के लिए कहा इसके बावजूद उन्होंने मुझे हेलमेट से मारा।

भाजपा अध्यक्ष ने गठित की चार सदस्यीय समिति

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हाल में हुई हिंसा की घटनाओं का जायजा लेने और उसकी रिपोर्ट देने के लिए पार्टी की चार सदस्यीय समिति गठित की है । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठित इस समिति में पार्टी उपाध्यक्ष एवं सांसद ओम माथुर, प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, सांसद रुपा गांगुली और सांसद बीडी राम शामिल हैं । समिति अपनी रिपोर्ट शाह को देगी। 

शाह ने आसनसोल में हुयी घटनाओं को दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उल्लेखनीय है कि आसनसोल में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान पथराव हुआ था और हिंसा तथा आगजनी की घटनाएं हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Babul, supriyo, Bengal, asansol, ramnavmi, skin, rip
OUTLOOK 30 March, 2018
Advertisement