Advertisement
29 September 2021

पंजाब घमासान के बीच फिर से छत्तीसगढ़ में हलचल तेज, आलाकमान से मिलने 10 विधायक दिल्ली पहुंचे; संकट में सीएम बघेल?

फिलहाल कांग्रेस के लिए मुसीबतें कम होती नहीं दिखाई दे रही है। पंजाब में जारी सियासी संकट के बीच छत्तीसगढ़ के 10 विधायक नेता बृहस्पत सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं। इसके बाद फिर से छत्तीसगढ़ का राजनीति कलह सुर्खियों में आ गया है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: बघेल या बगावत? मुद्दे को हल करने की बजाय कांग्रेस आलाकमान का टालने पर ज्यादा जोर

दरअसल, बीते कई दिनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के बीच ढाई-ढाई साल के पावर शेयरिंग को लेकर कथित तौर पर दंगल जारी है। इससे पहले 28 अगस्त को कांग्रेस आलाकमान के साथ एक लंबी बैठक हुई थी। सीएम बघेल का कहना है कि जब आलाकमान उन्हें निर्देश देंगे वो पद से इस्तीफा दे देंगे।

Advertisement

वहीं, 29 अगस्त को जब टीएस सिंहदेव लौटे तो उन्होंने कहा कि उन्होंने नेतृत्व से भी बात की और उन्होंने "निर्णय सुरक्षित" रखा है।

23 सितंबर को, एक वरिष्ठ मंत्री और सरकार के प्रवक्ता, रवींद्र चौबे ने कहा कि बघेल के राहुल गांधी की बस्तर यात्रा को अंतिम रूप देने के लिए अक्टूबर के पहले सप्ताह में दिल्ली आने की संभावना है। चौबे ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा की तैयारी पूरी है और आबकारी मंत्री कवासी लखमा, जो बस्तर के कोंटा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं, ने कुछ दिन पहले इसकी समीक्षा की और कार्यक्रम के संभावित स्थान का सुझाव दिया।

दिल्ली पहुंचे बृहस्पत सिंह ने कहा है, "हम यहां अपने आलाकमान से मिलने आए हैं। हम आज या कल पुनिया जी (पीएल पुनिया) से मिलेंगे।" दरअसल, राहुल गांधी अगले कुछ दिनों में दो दिनों के लिए छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। लेकिन, इससे पहले जारी घमासान कई ओर इशारा कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Chhatisgarh, टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल, कांग्रेस, छत्तीसगढ़
OUTLOOK 29 September, 2021
Advertisement