Advertisement
18 July 2018

राहुल की अपील, महिला आरक्षण बिल के समर्थन में आएं सभी दल

file photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सभी दलों से अपील की है कि वे संसद में महिला आरक्षण बिल के समर्थन में साथ आएं। उन्होंने यह अपील द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन को धन्यवाद देते हुए की है। स्टालिन ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा महिला आरक्षण बिल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र का समर्थन किया था।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि स्टालिन ने सही नेता और तमिलनाडु के महान सपूत की तरह बात की है। उन्होंने कहा कि महिलाएं भारत के विकास को बढ़ावा देने की कुंजी हैं।  महिला आरक्षण बिल इस तथ्य को मान्यता देता है। ऐसे में संसद में इस बिल को समर्थन देने के लिए सभी पार्टियों को एक साथ आना चाहिए।

इससे पहले एमके स्टालिन ने कहा कि द्रमुक अध्यक्ष के करुणानिधि ने हरदम इस बात की वकालत की है कि चुनी गई संस्थाओं में महिलाओं की व्यापक भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं अपनी पार्टी की ओर से महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रुख का समर्थन करता हूं। स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वह इस बिल को शीघ्र पारित कराने का प्रयास करें।

Advertisement

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने मंगलवार को पीएम मोदी को पत्र लिख कर इस बिल पर बिना शर्त समर्थन देने की बात कही थी। उन्होंने उनसे अपील की थी कि वह दलगत राजनीति से ऊपर आकर अन्य दलों से बात कर इस बिल को संसद में पास कराएं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul gandhi, congress, mk stalin, Women's, Reservation Bill, parties
OUTLOOK 18 July, 2018
Advertisement