Advertisement
27 February 2024

'अब सब कुछ साफ है, तीसरी सीट...', अखिलेश यादव ने किया चौंकाने वाला खुलासा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने राज्यसभा की 10 सीटों पर मतदान के बीच दो तस्वीरें शेयर की है। उन्होंने इस सदंर्भ में एक पोस्ट भी लिखी है जिसके बारे में माना जा रहा है कि ये सपा का दामन छोड़ने वाले विधायकों के खिलाफ है।

सपा प्रमुख ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर तस्वीरें शेयर की और पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा, हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से पीडीए के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। अब सब कुछ साफ है, यही तीसरी सीट की जीत है।

Advertisement

इससे पहले पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि जो लोग 'लाभ' चाहते हैं वे चले जायेंगे और उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया।

मतदान के लिए विधानसभा पहुंचे यादव से जब उनके द्वारा बुलाई गई बैठक में पार्टी विधायकों की अनुपस्थिति के बारे में पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा, ' सत्ता का लाभ पाने वाले चले जाएंगे, जिनसे वादा किया गया होगा वे जाएंगे।'

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, 'जो लोग किसी की राह में कीलें बिछाते हैं या दूसरों के लिए गड्ढा खोदते हैं, वे खुद गिर जाते हैं।' उन्होंने कहा, 'आप देख चुके हैं कि चंडीगढ़ में सीसीटीवी कैमरों के सामने क्या हुआ। मैं उच्चतम न्यायालय को धन्यवाद देता हूं जिसने संविधान को बचाया। भाजपा चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपना सकती है, उसने किसी ‘लाभ’ के लिए आश्वासन (कुछ विधायकों को) दिया होगा।' उन्होंने आरोप लगाया, 'भाजपा जीतने के लिए कुछ भी करेगी।'

राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले सोमवार को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा बुलाई गई बैठक में सपा के आठ विधायक शामिल नहीं हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Akhilesh Yadav, shocking revelation, Now everything is clear, third seat
OUTLOOK 27 February, 2024
Advertisement