Advertisement
30 September 2021

"इस्तीफा देने के बाद हामिद अंसारी के पास वापस लेने के लिए पहुंच गए थे फिर...", नटवर सिंह ने खोली सिद्धू की पोल

File Photo

पंजाब में जारी घमासान के बीच कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस पार्टी के मौजूदा नेतृत्व को लेकर निशाना साध रहे हैं। कपिल सिब्बल के बाद अब पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री नटवर सिंह ने भी उठाए हैं। उन्होंने गुरूवार को कहा है, "कांग्रेस की वर्तमान स्थिति बिल्कुल भी ठीक नहीं है, तीन लोग जिम्मेदार हैं, उनमें से एक राहुल गांधी हैं, जिनके पास कोई पद भी नहीं है।"

ये भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस में सुलह की कोशिश, सीएम चरणजीत चन्नी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू; जानें- अब क्या होगा

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर को हटाकर सबसे बड़ी गलती कर दी? "ना कोई बैठक, ना चर्चा"; राहुल-प्रियंका पर उठ रहे सवाल?

Advertisement

उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए सीधे तौर पर कहा है कि अब न तो कभी वर्किंग कमिटी की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है। नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है। अब एक ऐसे व्यक्ति के हाथ में कमान सौंपी गई है जो स्थिर नहीं है।

उन्होंने कहा कि एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात करके कहा था कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं। इस पर हामिद अंसारी ने कहा कि अब तो इस्तीफा वापस नहीं लिया जा सकता है।

इससे पहले भी कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू पर सवाल उठा चुके हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन ने कहा था, "मैंने कहा था कि ये  आदमी स्टैबल नहीं है। सिद्धू पंजाब के लिए ठीक नहीं है।"

इन उठापटक के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान कैबिनेट मंत्री परगट सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत नागरा, पवन गोयल और पर्यवेक्षक हरीश चौधरी भी मौजूद रहे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kapil Sibal, Natvar Singh, Congress, कपिल सिब्बल, नटवर सिंह, कांग्रेस, नवजोत सिंह सिद्धू
OUTLOOK 30 September, 2021
Advertisement