Advertisement
26 August 2024

दिल्ली चुनाव से पहले 'आप' का ऐलान, 1 सितंबर से शुरू करेंगे विशेष अभियान

आम आदमी पार्टी अगले साल की शुरूआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारी के तहत लोगों तक पहुंचने के लिए एक सितंबर से 'आप का विधायक, आपके द्वार' अभियान शुरू करेगी। 

चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि आने वाले दिनों में प्रचार अभियान तेज किया जाएगा।

पाठक, जो पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) भी हैं, ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "शासन, राजनीतिक परिदृश्य और दिल्ली के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। मनीष सिसोदिया की 'पदयात्रा' को बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।" 

Advertisement

उन्होंने कहा, "वह जहां भी जा रहे हैं लोग आ रहे हैं और कह रहे हैं कि 'आपके साथ बहुत अन्याय हुआ है।' हम ये पदयात्राएं जारी रखेंगे।"

पार्टी 1 सितंबर से अपना अभियान 'आप का विधायक, आप के द्वार' भी शुरू करेगी, जिसमें विधायक 'मंडल' स्तर और बूथ स्तर पर बैठकें करेंगे, जहां राजनीतिक परिदृश्य और पार्टी द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा होगी। 

पाठक ने कहा, "हम इस अभियान के दौरान दिल्ली के लोगों के खिलाफ भाजपा द्वारा रची जा रही साजिश का भी पर्दाफाश करेंगे। धीरे-धीरे अभियान तेज किया जाएगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कोई चर्चा हुई, आप नेता ने कहा कि इस संबंध में कोई बातचीत नहीं हुई। आम आदमी पार्टी (आप) नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भरोसेमंद सिसोदिया, उत्पाद शुल्क नीति मामले में 17 महीने जेल में बिताने के बाद 9 अगस्त को जमानत पर जेल से बाहर आए। सिसोदिया की जेल से रिहाई राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और वरिष्ठ नेता सत्येन्द्र जैन की अनुपस्थिति से जूझ रही पार्टी के लिए एक बड़ी राहत है।

आम आदमी पार्टी की नजर चुनाव में सत्ता में वापसी पर है। 2015 और 2020 के विधानसभा चुनावों में पार्टी ने क्रमशः 67 और 62 सीटें जीती थीं। दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने वाले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi party, aap, delhi assembly elections, special campaign
OUTLOOK 26 August, 2024
Advertisement