Advertisement
21 December 2017

2जी मामलाः स्वामी ने फैसले को बताया खराब

google

भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले में विशेष अदालत के आज के फैसले को एक बहुत ही खराब फैसला बताया। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील की जानी चाहिए। विशेष अदालत ने 2जी घोटाले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा, द्रमुक नेता कनिमोझी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है।  


स्वामी ने कहा कि यह सभी के लिए झटका नहीं है। यह कानूनी अधिकारियों के भ्रष्टाचार के खिलाफ गंभीर नहीं होने के कारण हुई गलती है है। उन्होंने कहा कि ऐसे में मुझे विश्वास है कि इससे प्रधानमंत्री सबक लेंगे। हमें युद्धस्तर पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। स्वामी ने कहा कि व्यवस्था पटरी से उतर गई है पर हम इसे फिर से रास्ते पर ला सकते हैं। लेकिन इसके लिए ऐसे ईमानदार कानूनी अधिकारी और वकीलों की जरूरत है जो मंत्रियों की चमचागिरी न करते हों।

Advertisement

उन्होंने पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी द्वारा इस फैसले का स्वागत करने पर उनकी आलोचना की। स्वामी ने कहा कि उन्होंने रोहतगी की नियुक्ति के विरोध में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था। भाजपा नेता ने कहा कि रोहतगी कुछ आरोपी कंपनियों की तरफ से कोर्ट में खड़े भी हुए थे।

पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि स्वामी की आदत आधारहीन और झूठे आरोप लगाने की है। मैं 2012 में कुछ लोगों को जमानत दिलाने के केस में सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित हुआ था। अटॉर्नी जनरल बन जाने के बाद मेरा इस मामले से कोई लेना-देना नहीं रहा। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत आरोप लगाना निर्थरक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 2G, case, subramaniam, Swami, judgment, bad
OUTLOOK 21 December, 2017
Advertisement