Advertisement
24 November 2021

क्या मुलायम की इच्छा पूरी करेंगे कुमार विश्वास? सपा में शामिल होने का मिला न्यौता

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को कवि कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया। दरअसल, इंदिरा प्रतिष्ठान में आयोजित एक पुस्तक विमोचन समारोह में, जहां कुमार विश्वास मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे, मुलायम ने कवि उदय प्रताप से अपनी भावना व्यक्त की। अब लोगों की निगाहें कवि विश्वास की प्रतिक्रिया की ओर है।

कार्यक्रम के दौरान मंच पर मुलायम सिंह के बगल में बैठे कवि उदय प्रताप सिंह ने कहा, ''कुमार विश्वास एक बड़े कवि के रूप में जाने जाते हैं। नेताजी (मुलायम) मेरे कानों में कह रहे थे कि यदि वह किसी भी पार्टी में नहीं हैं, तो आप उन्हें समाजवादी पार्टी में क्यों नहीं लेते।"

इससे पहले विश्वास ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनीति में अपने अनुभव का जिक्र किया और कहा कि वह अब कहीं (किसी पार्टी में) नहीं हैं।

Advertisement

उदय प्रताप ने जब मुलायम की इच्छा बताई तो मंच पर कुमार विश्वास और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद थे।

बता दें कि कुमार विश्वास पहले आम आदमी पार्टी का एक प्रमुख चेहरा थे और 2014 के आम चुनाव में अमेठी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़े थे और असफल हो गये थे। हालांकि बाद में उन्होंने आप छोड़ दी और राजनीति से दूर हो गए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mulayam singh yadav, Kumar Vishwas, Samajwadi Party, Uday Pratap, मुलायम सिंह यादव, कुमार विश्वास, समाजवादी पार्टी
OUTLOOK 24 November, 2021
Advertisement