Advertisement
14 December 2022

भारत-चीन के बीच बढ़ते तनाव को लेकर आया महबूबा मुफ्ती का बयान, कहा- भाजपा कुछ नहीं कर रही

भारत चीन सीमा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों देशों की सेनाओं के बीच हुई झड़प को लेकर विपक्ष ने सरकार को फिर से घेरना शुरू कर दिया है। वहीं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अरुणाचल प्रदेश में सीमा पर भारत और चीन के बीच हालिया तनाव को बुधवार को ‘‘बेहद खेदजनक स्थिति’’ बताया। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा सरकार इस बारे में कुछ नहीं कर रही है।

मुफ्ती ने आगे कहा की चीन ने लद्दाख में हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। लेकिन दुर्भाग्य से भाजपा इस बारे में कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने कहा, "हमारे सैनिकों ने उन्हें पीटा है, उन्हें जवाबी कार्रवाई करने की इजाजत तक नहीं है। यह बहुत ही खेदजनक स्थिति है।”

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के पास चीन द्वारा हमारी जमीन पर कब्जा करने का कोई जवाब नहीं है। वहीं भाजपा पर आरोप लगाया की वह जम्मू-कश्मीर में लोगों को पट्टे पर दी गई जमीन को छीन रही है। यहां के लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा धोखे की राजनीती करती है। एक तरफ भाजपा कहती वे कि वे हमारे नागरिक हैं, अविभाज्य हैं, लेकिन फिर भी उनकी जमीन छीन रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में परिवारों के लिए यूनिक आईडी बनाने के सरकार के प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर मुफ्ती ने कहा कि केंद्र लोगों को निगरानी में रखना चाहता है क्योंकि उसे उन पर भरोसा नहीं है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि यहां के लोग उनके 2019 के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले से नाराज हैं। इसलिए वे यहां के लोगों पर भरोसा नहीं करते हैं और उन्हें निगरानी में रखना चाहते हैं, खासकर हमारे युवाओं को।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mehbooba Mufti, BJP, Jammu Kashmir, India China clash, Border standoffs
OUTLOOK 14 December, 2022
Advertisement