Advertisement
24 October 2021

सीडीएस रावत को महबूबा मुफ्ती ने घेरा, पूछा- और क्या करना बाकी है

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति से निपटने के लिए केंद्र का एकमात्र तरीका 'दमन' है। हाल की हिंसा से निपटने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत द्वारा कश्मीर में और प्रतिबंधों की चेतावनी देने वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, महबूबा ने यह भी कहा कि उनका बयान आधिकारिक कथन के "विरोधाभासी" है कि घाटी में सब कुछ ठीक है।

उसने ट्विटर पर लिखा, “कश्मीर को एक खुली जेल में बदलने के बाद भी, बिपिन रावत का बयान कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि दमन जम्मू-कश्मीर की स्थिति से निपटने का एकमात्र तरीका है। यह उनके आधिकारिक बयान का भी खंडन करता है कि यहां सब ठीक है।"

दरअसल, शनिवार को असम में पहला रविकांत सिंह स्मृति व्याख्यान देते हुए, रावत ने कहा कि हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में लोगों को आवाजाही की स्वतंत्रता का आनंद लेना शुरू हो गया है, जो वर्तमान स्थिति के कारण बाधित हो सकता है और स्थिति से निपटने में लोगों के सहयोग का आग्रह किया।

Advertisement

पीडीपी प्रमुख ने आश्चर्य जताया कि "सामूहिक गिरफ्तारी" जैसे "कड़े, कठोर और दमनकारी उपायों" इंटरनेट बंद करना और नए सुरक्षा बंकरों की स्थापना करने के बाद और क्या उपाय किए जाने बाकी हैं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "सामूहिक गिरफ्तारी, इंटरनेट को निलंबित करने, लोगों की तलाशी लेने (बच्चों को भी नहीं छोड़ने), बाइक और दोपहिया वाहनों को जब्त करने और नए सुरक्षा बंकर स्थापित करने जैसे कड़े, कठोर और दमनकारी उपाय करने के बाद क्या करना बाकी है?"



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PDP president Mehbooba Mufti, Jammu and Kashmir, Chief of Defence Staff General Bipin Rawat, curbs in Kashmir, जम्मू कश्मीर, पीडीपी, महबूबा मुफ्ती, बिपिन रावत
OUTLOOK 24 October, 2021
Advertisement